• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • कांग्रेस CEC की आज फिर बैठक, शाम तक हो सकती है इन नामों की घोषणा

कांग्रेस CEC की आज फिर बैठक, शाम तक हो सकती है इन नामों की घोषणा

फाइल फोटो

फाइल फोटो

मध्य प्रदेश में चौथे चरण से लोकसभा चुनाव होना हैं, यही वजह है कि यहां के लिए कांग्रेस और बीजेपी अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करने में बहुत हड़बड़ी में नहीं है.

  • Share this:
    दिल्ली में आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो रही है. इसमें बाकी राज्यों के साथ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीटों पर भी मंथन होगा. उम्मीद है कि मध्य प्रदेश की कुछ सीटों के लिए आज नाम का ऐलान हो जाए. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सीएम कमलनाथ दिल्ली में मौजूद हैं वो आज की है बैठक में शामिल होंगे.

    पार्टी नेता सोनिया गांधी के निवास पर आज कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो रही है. इसमें प्रत्याशियों के नाम पर फायनल मंथन होगा. बहुत उम्मीद है कि प्रदेश की वो सीटें आज क्लियर कर दी जाएं जहां नाम पर लेकर कोई विवाद नहीं है. इनमें हाईप्रोफाइल सीटों पर मोहर लग सकती है. इन सीटों में गुना-शिवपुरी, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, झाबुआ-रतलाम की सीट शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें - एमपी में फैमिली पॉलिटिक्स : कांग्रेस हो या बीजेपी, बेटा-बेटी और श्रीमतीजी मांग रही हैं टिकट

    पार्टी इस बार दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को लोकसभा भेजने की तैयारी में है.पहले उनके राजगढ़ से चुनाव लड़ने की चर्चा थी. बाद में सीएम कमलनाथ ने के बयान से उनके भोपाल से चुनाव लड़ने पर चर्चा चल पड़ी. सीएम कमलनाथ ने कहा था कि दिग्विजय जैसे दिग्गज नेताओं को कठिन सीट से चुनाव लड़ना चाहिए. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी उनकी बात का समर्थन किया था. इसलिए अब दिग्विजय सिंह की सीट भर तय होना है.

    ये भी -दिग्विजय सिंह का नाम जुड़ा तो चर्चा में आ गयी MP की ये लोकसभा सीट

    दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे वरिष्ठ नेता ये भी चाहते हैं कि पहली लिस्ट में ही उनके नाम घोषित कर दिए जाएं. छिंदवाड़ा सीट कमलनाथ की है. मुख्यमंत्री बनने के बाद अब वो छिंदवाड़ा सीट उपचुनाव में खड़े हो रहे हैं. उनकी लोकसभा सीट से उनके बेटे नकुल नाथ का नाम तय माना जा रहा है. इसी तरह ज्योतिरादित्य सिंधिया का गुना-शिवपुरी झाबुआ-रतलाम से कांतिलाल भूरिया का नाम तय ही है. ग्वालियर से इस बार सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे को टिकट दिया जा सकता है.

    आज हो रही केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में फाइलन मंथन होना है. पार्टी इस बार टिकट वितरण में युवाओं और महिलाओं को तरजीह देने के मूड में है. 15 साल बाद सत्ता में आने के कारण कांग्रेस पर इस बार ज़्यादा सीट जीतने का भी दबाव है. दावेदारों के नाम के साथ जनता में उनकी छवि, उनके बारे में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के फीडबैक पर भी विचार किया जाएगा.

    मध्य प्रदेश में चौथे चरण से लोकसभा चुनाव होना हैं, यही वजह है कि यहां के लिए कांग्रेस और बीजेपी अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करने में बहुत हड़बड़ी में नहीं है.

    LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी

     






    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज