अपना शहर चुनें

States

रिटायर्ड IG जेल की पत्नी और साली को नौकर ने बनाया बंधक, 26 तालों में थीं क़ैद

बुज़ुर्ग महिलाओं को नौकर-नौकरानी ने बंधक बनाया
बुज़ुर्ग महिलाओं को नौकर-नौकरानी ने बंधक बनाया

पुलिस (police) को देखकर बंधक महिलाएं (Hostage women) रोने लगीं. उन्होंने कहा, बेटे के जाने के बाद नौकर और नौकरानी उन्हें समय पर खाना तक नहीं देते थे. किसी बाहरी व्यक्ति से मिलने तक नहीं दिया जाता.

  • Share this:
​भोपाल. भोपाल (bhopal) में एक सनसनीखेज़ मामला सामने आया है. यहां जेल विभाग से रिटायर्ड (Rted IG Jail)आईजी की वृद्ध पत्नी और उनकी साली को नौकर-नौकरानी ने बंधक बनाकर रखा. दोनों महिलाएं 2 महीने से बंधक थीं. नौकर-नौकरानी ने उन्हें 26 तालों में क़ैद कर रखा था. पुलिस ने ताले तोड़कर दोनों महिलाओं को बाहर निकाला. आरोपी नौकर-नौकरानी को गिरफ़्तार कर लिया गया है.

नौकर-नौकरानी की करतूत
भोपाल के पॉश इलाके ईदगाह हिल्स में एक नौकर-नौकरानी ने जेल विभाग से रिटायर हुए आईजी स्व. रशीद खान की पत्नी रज़िया सुल्तान और उनकी साली राणा को बंधक बना रखा था. इन दोनों महिलाओं की देखरेख के लिए घर में लईक और रुक्मणी नाम के नौकर-नौकरानी थे. राशिद खान 1985 में रिटायर हुए थे. रजिया उनकी दूसरी पत्नी हैं. पहली पत्नी का बेटा खालिद अमेरिका में है. उसने ही इन दोनों नौकर-नौकरानी को अपनी सौतेली मां और मौसी की देखभाल के लिए रखा था.
बाहर ताले-अंदर आहट
पुलिस को जब इन महिलाओं के बंधक बनाने की सूचना मिली तो उसने घर के बाहर ताले लगे मिले. लेकिन अंदर कुछ आहट सुनाई दी. उसके बाद पुलिस टीम ने कार्रवाई शुरू की. जब उसने ताले तोड़ने शुरू किए तो एक के बाद एक 26 ताले घर में लगे हुए थे. पुलिस को सारे ताले तोड़ने में करीब 6 घंटे लगे. जब सारे ताले तोड़कर पुलिस घर के अंदर पहुंची तो दोनों महिलाएं पलंग पर बेसुध पड़ी थीं. समय पर खाना ना मिलने और देखभाल ना होने के कारण बेसुध थीं.
पुलिस को देखकर रो पड़ीं महिलाएं


पुलिस को देखकर बंधक महिलाएं रोने लगीं. उन्होंने कहा, बेटे के जाने के बाद नौकर और नौकरानी उन्हें समय पर खाना तक नहीं देते थे. किसी बाहरी व्यक्ति से मिलने तक नहीं दिया जाता
भाई-भाभी को सौंपा
पुलिस ने रज़िया सुल्तान और उनकी बहन राणा को उनके भाई और भाभी को सौंप दिया है. पुलिस जांच में सामने आया कि मामला संपत्ति विवाद का है. सौतेले बेटे खालिद और उसकी पत्नी के कहने पर ही नौकर-नौकरानी इन दोनों महिलाओं को किसी भी बाहरी व्यक्ति से नहीं मिलने देते थे. ये जानकारी मिलने पर पुलिस ने अब खालिद औऱ उसकी पत्नी को नोटिस भेजकर भोपाल बुलाया है.
संपत्ति विवाद
पड़ताल में यह बात पता चली है कि आधा मकान बेटे के नाम और आधा उसकी सौतेली मां रजिया सुल्तान के नाम है. पहली नज़र में मामला संपत्ति विवाद का लगता है.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस ने मुझे 2 करोड़ रुपए में ख़रीदने की कोशिश की- प्रह्लाद लोधी

प्रह्लाद लोधी को फौरी राहत,जबलपुर हाईकोर्ट ने सज़ा पर लगायी रोक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज