Home /News /madhya-pradesh /

चुनाव आयोग का आदेश, कंप्यूटर बाबा के हठयोग का खर्च वहन करें दिग्विजय सिंह

चुनाव आयोग का आदेश, कंप्यूटर बाबा के हठयोग का खर्च वहन करें दिग्विजय सिंह

भोपाल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में कंप्यूटर बाबा ने 7 मई को हठ योग किया था. कंप्यूटर बाबा के इस कार्य को चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन माना है और इस कार्यक्रम का पूरा खर्च दिग्विजय सिंह के खाते में जोड़ने का फैसला किया है.

अधिक पढ़ें ...
    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में कंप्यूटर बाबा ने 7 मई को हठयोग किया था. कंप्यूटर बाबा के इस कार्य को चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन माना है और इस कार्यक्रम का पूरा खर्च दिग्विजय सिंह के खाते में जोड़ने का फैसला किया है. कंप्यूटर बाबा के इस हठयोग का कुल खर्च साढ़े चार लाख रुपए आया है, जिसका वहन अब कांग्रेस प्रत्याशी करेंगे.

    इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने कंप्यूटर बाबा के हठयोग मामले में नोटिस भी जारी किया है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने कंप्यूटर बाबा को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. माना जा रहा है कि इस मामले में बाबा के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो सकती है.

    भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में कंप्यूटर बाबा ने हजारों साधुओं के साथ मिलकर हठयोग करना शुरू किया था. इस हठयोग में साधु-संतों द्वारा रोजाना पूजा-पाठ और कांग्रेस की जीत के लिए प्रार्थना की जा रही थी. इसी कड़ी में मंगलवार को कंप्यूटर बाबा ने धूनी रमाई और बाद में बुधवार को एक रोड शो भी निकाला.

    बीजेपी ने की थी चुनाव आयोग से शिकायत
    दिग्विजय सिंह के समर्थन में धूनी रमाने वाले कंप्यूटर बाबा की शिकायत बीजेपी ने निर्वाचन आयोग से कर दी थी. इसके बाद कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीजेपी की शिकायत पर कंप्यूटर बाबा के खिलाफ हठयोग मामले की जांच शुरू कर दी. इसी बीच खबर आई कि कंप्यूटर बाबा अचानक भोपाल से गायब हो गए हैं. इसे चुनाव आयोग की जांच से जोड़कर देखा गया.

    बता दें कि ये वही कंप्यूटर बाबा हैं जो शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री भी थे. इन्हें तत्कालीन सरकार ने मंत्री बनाया था. तब भी ये धूनी रमाने को लेकर चर्चा में आए थे. हालांकि बाद में ये शिवराज सरकार से नाराज हो गए और विधानसभा चुनाव में खुलकर शिवराज सरकार के विरोध में उतर गए थे और कांग्रेस का समर्थन किया था.

    ये भी पढ़ें-

    पत्रकार गौरी लंकेश हत्या कांड में साध्वी प्रज्ञा का नाम नहीं, SIT ने किया इनकार

    दिग्विजय के समर्थन में साधुओं की फौज लेकर उतरे कंप्यूटर बाबा भोपाल से अचानक गायब!

    AAP का आरोप- गौतम गंभीर ने 'बीफ ईटिंग प्रॉस्टिट्यूट' छपे पर्चे बंटवाए, प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़ीं आतिशी

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स

    Tags: Bhopal, Bhopal S12p19, Congress, Digvijay singh, Lok Sabha Election 2019, Madhya Pradesh Lok Sabha Elections 2019, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर