बीजेपी-कांग्रेस के बीच फिर शक्ति प्रदर्शन, डिप्टी स्पीकर पद के लिए आज जंग के आसार
Bhopal News in Hindi

बीजेपी-कांग्रेस के बीच फिर शक्ति प्रदर्शन, डिप्टी स्पीकर पद के लिए आज जंग के आसार
एमपी विधानसभा

परंपरा के विपरीत कांग्रेस ने डिप्टी स्पीकर के लिए विधायक हिना कांवरे को मैदान में उतार दिया है और बीजेपी ने जगदीश देवड़ा को अपना उम्मीदवार बनाया है. जिसके बाद आज विधानसभा में डिप्टी स्पीकर पद के लिए दोनों दलों में शक्ति प्रदर्शन किया जाएगा.

  • Share this:
मध्य प्रदेश विधानसभा स्पीकर को लेकर मचे घमासान के बाद अब डिप्टी स्पीकर के लिए कांग्रेस और बीजेपी में जंग छिड़ गई है. परंपरा के विपरीत कांग्रेस ने डिप्टी स्पीकर के लिए विधायक हिना कांवरे को मैदान में उतार दिया है जबकि बीजेपी ने जगदीश देवड़ा को अपना उम्मीदवार बनाया है. जिसके बाद आज विधानसभा में डिप्टी स्पीकर पद के लिए दोनों दलों में शक्ति प्रदर्शन किया जाएगा.

बीजेपी का कहना है कि पुरानी परंपरा के मुताबिक डिप्टी स्पीकर विपक्ष के सदस्य को बनाया जाना चाहिए और अब इसका फैसला सत्ता पक्ष को करना है. बीजेपी ने उम्मीद जताई है कि डिप्टी स्पीकर उन्ही की पार्टी का होगा.

वहीं कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि परंपरा के खिलाफ बीजेपी ने स्पीकर पद के लिए प्रत्याशी उतार कर व्यवस्था और परंपरा तोड़ने का काम किया है, इसलिए अब हम भी डिप्टी स्पीकर के लिए अपना प्रत्याशी उतार रहे हैं. डिप्टी स्पीकर कौन होगा, इसका फैसला अब सदन करेगा.



बता दें कि विधानसभा सत्र का तीसरा दिन दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने के बाद गुरुवार तक के लिए स्थगित हो कर दिया गया था. लेकिन यह तय है कि विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही स्पीकर के बाद अब बीजेपी और कांग्रेस के बीच डिप्टी स्पीकर को लेकर छिड़ी नई जंग का नजारा विधानसभा में दिखाई देगा. यह देखना भी दिलचस्प होगा कि पुरानी परंपरा के मुताबिक विधानसभा का डिप्टी स्पीकर विपक्ष का होता है या सत्ता पक्ष का.



ये भी पढ़ें- EXCLUSIVE: सीएम कमलनाथ भी बोले- बीजेपी कर रही है हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिश

ये भी पढ़ें- जब अपहरण समझकर हथियार तस्कर को क्राइम ब्रांच से बचाने पहुंच गई पुलिस.....

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading