लाइव टीवी

MP में ताबड़तोड़ छापे :ई-टेंडर घोटाले में आईटी कंपनी पर EOW का छापा
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: April 11, 2019, 5:15 PM IST
MP में ताबड़तोड़ छापे :ई-टेंडर घोटाले में आईटी कंपनी पर EOW का छापा
छापा

शिवराज सरकार में हुए तीन हज़ार करोड़ के इस घोटाले में बुधवार को ही एफआईआर दर्ज की गयी है.

  • Share this:
ई-टेंडर घोटाले में जांच तेज़ी से आगे बढ़ रही है. भोपाल में आज EOW की टीम ने आईटी कंपनी ऑस्मो के दफ्तर पर छापा मारा. इस कंपनी पर ई-टेंडर के संचालन की ज़िम्मेदारी थी.

ई-टेंडर घोटाले की जांच के सिलसिले में अब छापे पड़ने शुरू हो गए हैं. EOW की टीम ने भोपाल में ऑस्मो आईटी सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के ऑफिस पर छापा मारा. कंपनी का दफ़्तर बीजेपी प्रदेश मुख्यालय के सामने मानसरोवर कॉम्प्लेक्स में है. EOW की टीम यहां पहुंची और पूरे दफ़्तर को अपने कब्ज़े में ले लिया. 

ऑस्मो आईटी सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के संचालकों पर पहले ही एफआईआर हो चुकी है. इस कंपनी पर ई-टेंडर के संचालन की ज़िम्मेदारी थी. कंपनी प्रोसेस का काम भी देखती थी कि टेंडर के लिए कौन आ रहा है. ई-टेंडर प्रोसेस करने का लॉग इन पासवर्ड ऑस्मो कंपनी के पास ही था.साथ ही टेंडर की गोपनीयता की जवाबदारी भी इसी के पास थी.आरोप है कि यहीं ई-टेंडर में टेंपरिंग की गयी. EOW अब यहां का रिकॉर्ड खंगालकर घोटाले से जुड़े तकनीकी साक्ष्य जुटाने का प्रयास करेगी.

शिवराज सरकार में हुए तीन हज़ार करोड़ के इस घोटाले में बुधवार को ही एफआईआर दर्ज की गयी है.

ये भी पढ़ें -Income Tax Raid : कपिल सिब्बल ने की प्रवीण कक्कड़ की पैरवी, कहा-इस तरह की कार्रवाई ग़लत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 11, 2019, 4:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर