Home /News /madhya-pradesh /

eow raid at the house of shalabh kumar jain rt controllar naptaul department 2 point 5 kg gold recovered blackmoney mpsg

नापतौल विभाग का रिटा.कंट्रोलर धन कुबेर निकला, घर में मिला ढाई किलो सोना और करोड़ों रुपये

Bhopal News. शलभ जैन के तीन ठिकानों पर ईओडब्ल्यू ने छापा मारा. जैन के घर से ढाई किलो सोने के जेवरात और करोड़ों का हिसाब-किताब मिला

Bhopal News. शलभ जैन के तीन ठिकानों पर ईओडब्ल्यू ने छापा मारा. जैन के घर से ढाई किलो सोने के जेवरात और करोड़ों का हिसाब-किताब मिला

EOW Raid. नापतौल विभाग का रिटायर्ड कंट्रोलर शलभ कुमार जैन धन-कुबेर निकला. शलभ जैन के तीन ठिकानों पर ईओडब्ल्यू ने छापा मारा. जैन के घर से ढाई किलो सोने के जेवरात और 11 लाख रुपए नकद मिले. बैंक एकाउंट में दो करोड़ रुपये और 11 लाख रुपए नगद भी मिले. उसके इंदौर-उज्जैन और भोपाल में कई प्लॉट, मकान, जमीन के दस्तावेज बरामद किये गए. अभी दस्तावेजों की जांच जारी है. जिसमें डेढ़ से दो करोड़ रुपये आय से अधिक मिलने की संभावना है. एसके जैन नापतौल कार्यालय में नियंत्रक पद से जनवरी 2022 में रिटायर हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. नापतौल विभाग का रिटायर्ड कंट्रोलर शलभ कुमार जैन धन कुबेर निकला. ईओडब्ल्यू ने आज भोपाल सहित तीन शहरों में उसके ठिकानों पर छापा मारकर काली कमाई का खुलासा किया है. जैन के घर से ढाई किलो सोने के साथ लाखों की नगदी बरामद हुई.

नापतौल विभाग का रिटायर्ड कंट्रोलर शलभ कुमार जैन धन-कुबेर निकला. शलभ जैन के तीन ठिकानों पर ईओडब्ल्यू ने छापा मारा. जैन के घर से ढाई किलो सोने के जेवरात और 11 लाख रुपए नकद मिले. बैंक एकाउंट में दो करोड़ रुपये का हिसाब और 11 लाख रुपए नगद भी मिले. उसके इंदौर-उज्जैन और भोपाल में कई प्लॉट, मकान, जमीन के दस्तावेज बरामद किये गए.

EOW का छापा
आय से अधिक संपत्ति अर्जित मामले में भोपाल  EOW( आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ) ने एफआईआर दर्ज की. EOW ने जैन के इंदौर स्थित कनाडिया लक्ष्य विहार घर पर सर्चिग की कार्रवाई की. जनवरी 2022 को शलभ कुमार जैन रिटायर्ड हो चुका है. उसके खिलाफ EOW को आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत मिली थी.

ये भी पढ़ें-कमलनाथ ने जताई पंचायत चुनाव में खरीद-फरोख्त की आशंका, बीजेपी पर बड़ा आरोप

बैंक खातों और लॉकर की जांच
भोपाल आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो के अनुसार नापतौल कार्यालय के सेवानिवृत्त कंट्रोलर शलभ कुमार जैन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी.उसके बाद उसके इंदौर स्थित तीन मकान पर सर्च की गई.साथ ही  बैंक खातों और लॉकर की जांच की गई.

आय से अधिक संपत्ति…
ईओडब्ल्यू की अब तक की जांच में 77 लाख रुपये आय से अधिक अर्जित करने के प्रमाण मिले हैं. जिसके बाद  उसके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज कर जांच की जा रही है. अभी दस्तावेजों की जांच जारी है. जिसमें डेढ़ से दो करोड़ रुपये आय से अधिक मिलने की संभावना है. एसके जैन नापतौल कार्यालय में नियंत्रक पद से जनवरी 2022 में रिटायर हुआ है.

Tags: Bhopal latest news, Black money, EOW, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर