थ्री लियर सिक्यूरिटी में हैं EVM और VVPAT, नेताओं ने भी डाला डेरा

स्ट्रॉंग रूम पर 11 दिसम्बर तक हर दिन एडीएम लेबल के अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है.कलेक्टर भी दिन में कई बार दौरे कर सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं.

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 29, 2018, 7:31 PM IST
थ्री लियर सिक्यूरिटी में हैं EVM और VVPAT, नेताओं ने भी डाला डेरा
स्ट्रॉंग रूम में ईवीएम
News18 Madhya Pradesh
Updated: November 29, 2018, 7:31 PM IST

 मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव निपटने के बाद अब पुलिस-प्रशासन और चुनाव आयोग के सामने EVM और VVPAT की सुरक्षा की है. वोटिंग के बाद पूरे प्रदेश में दोनों मशीनें स्ट्रॉंग रूम में कड़ी सुरक्षा में रख दी गयी हैं. स्ट्रॉंग रूम में  थ्री  लियर सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है.  राजनीतक दल इतने फिक्रमंद हैं कि उन्होंने अपने प्रतिनिधि भी स्ट्रॉंग रूम के बाहर तैनात कर दिए हैं कि कहीं कोई गड़बड़ी ना हो पाए. 

 

राजधानी भोपाल में पुरानी जेल में स्ट्रॉंग रूम बनाया गया है.  मतदान निपटने के बाद  सातों विधानसभा क्षेत्रों  से EVM और VVPAT यहां लाए गए. यहां सुरक्षा का कड़ा पहरा बैठा दिया गया है. स्ट्रॉंग रूम में  ज़िला पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स तैनात किया गया है.कलेक्टर  ने सुरक्षा इंतज़ामों का निरीक्षण कर स्ट्रांग रूम सील कर दिया गया. पुलिस फोर्स के साथ सुरक्षा के लिए उम्मीदवारों और उनके प्रतिनिधियों ने भी डेरा डाल लिया है.




इंदौर में नेहरू स्टेडियम में स्ट्रॉंग रूम बनाया गया है. यहां भी EVM और VVPAT मशीनों की निगरानी के लिए  50 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. यहां ज़िले की सभी 9 विधानसभा सीटों की ईवीएम और वीवीपेट मशीनें रखी गयी हैं.  इनका एक कंट्रोल रूम बनाया गया है.

Loading...


  EVM और VVPAT मशीनों की सुरक्षा में सीआरपीएफ,सीएएफ और स्थानीय पुलिस तैनात है. यहां भी उम्मीदवारों के प्रतिनिधि रखवाली पर आ पहुंचे हैं. चुनाव ऑब्जर्बर और माइक्रो ऑब्जर के साथ ये कार्यकर्ता भी स्ट्रॉंग रूम के बाहर डटे हुए हैं.प्रशासन ने  उनके रुकने की व्यवस्था भी की है.


स्ट्रॉंग रूम पर 11 दिसम्बर तक हर दिन एडीएम लेबल के अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है.कलेक्टर भी दिन में कई बार दौरे कर सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं. (भोपाल से मनोज राठौर के साथ इंदौर से अरुण त्रिवेदी की रिपोर्ट)


 


Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->
काउंटडाउन
काउंटडाउन 2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे
2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे