माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला भगौड़ा घोषित

कुठियाला की तरफ से उनके वकील ने अग्रिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने का जिक्र करते हुए एक मौका और देने का आग्रह किया था

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 23, 2019, 8:01 PM IST
माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला भगौड़ा घोषित
बी के कुठियासा(फाइल फोटो)
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 23, 2019, 8:01 PM IST
माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. बृजकिशोर कुठियाला भगौड़ा घोषित कर दिए गए हैं. भोपाल ज़िला की स्पेशल अदालत ने उन्हें भगौड़ा घोषित कर दिया. उन्हें अदालत ने 31 अगस्त तक पेश होने का समय दिया है. अगर तब भी कुठियाला कोर्ट में पेश नहीं हुए तो EOW उनकी संपत्ति कुर्क करने का आवेदन कोर्ट में देगी.

बढ़ गयी मुश्किल
माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी में आर्थिक अनियमितताओं के मामले में पूर्व कुलपति बीके कुठियाला की मुसीबत बढ़ गयी है.स्पेशल जज संजीव पांडेय की अदालत ने 31 अगस्त तक कुठियाला को आज भगौड़ा घोषित कर दिया. कोर्ट ने उन्हें 31 अगस्त तक पेश होने का आदेश दिया है.यदि उसके बाद भी वो पेश नही हुए तो उनकी संपत्ति कुर्क की जा सकती है.

क्या है मामला

बी के कुठियाला, माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी में भ्रष्टाचार के मामले में फंसे हैं. हाईकोर्ट में उनकी अग्रिम ज़मानत याचिका खारिज की जा चुकी है. विवि में धांधली के मामलों में कुठियाला सहित 20 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

EOW देगा आवेदन
हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद सोमवार को आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) जिला अदालत पहुंचा था.वहीं कुठियाला की तरफ से उनके वकील ने अग्रिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने का जिक्र करते हुए एक मौका और देने का आग्रह किया था. अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. अदालत ने आज अपना फैसला सुनाया.
Loading...

फरार घोषित होने के बाद भी अगर कुठियाला अदालत में पेश नहीं होते हैं तो फिर EOW उनकी चल-अचल संपत्ति कुर्क करने के लिए वो अदालत में आवेदन देगा.

(भोपाल से जितेन्द्र शर्मा के साथ पूजा माथुर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

संस्कारधानी जबलपुर बनी सुसाइड सिटी! रोज 2 लोग दे रहे हैं जान

VIDEO वायरल : गोलू चिल्लाता रहा- कोई तो मुझे बचा लो लेकिन...

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 7:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...