Home /News /madhya-pradesh /

सड़क पर पड़ा था नोट और गहनों से भरा बैग : ईमानदार शख्स ने मालिक को ढूंढकर सामान लौटाया

सड़क पर पड़ा था नोट और गहनों से भरा बैग : ईमानदार शख्स ने मालिक को ढूंढकर सामान लौटाया

ईमानदारी की मिसाल-रोड पर लावारिस मिला बैग पुलिस को सौंपा

ईमानदारी की मिसाल-रोड पर लावारिस मिला बैग पुलिस को सौंपा

ड्यूटी पर एफ आर व्ही. (frv) स्टाफ आरक्षक दीपेंद्र सैमिल और पायलेट विकास दबे थे.उन्होंने बैग (bag) चैक किया तो उसमें रुपए और एक टिफिन में गहने रखे मिले

भोपाल.कोरोना संक्रमण (corona infection) और काम धंधा बंद होने के इस कठिन दौर में भी ईमान अभी ज़िंदा है. भिंड के लहार से एक ऐसी पॉजिटिव खबर मिली. यहां बस स्टैंड पर एक शख्स को नोट और रुपयों से भरा बैग (Bag) लावारिस पड़ा मिला. लेकिन ईमानदारी देखिए कि उस शख्स ने उसे रखने के बजाए मालिक को ढूंढकर उसे बैग लौटा दिया.इस काम में डायल 100 (Dial 100) के दो ईमानदार पुलिस जवानों ने उसकी मदद की.

अहमदाबाद गुजरात से एक यात्रियों से भरी एक बस भिंड ज़िले के लहार आयी. वो यात्रियों को छोड़कर वापस चली गयी. यात्रियों के उतरने चढ़ने के दौरान बस में से हरे रंग का एक बैग गिर गया. बैग वहीं पड़ा रहा. किसी ने न तो उसे उठाया और न ही कोई शख़्स उसे ढूंढ़ता हुआ आया. उसी बीच बैग पर लाल सिंह पैलेस लहार में रहने वाले राजीव परिहार की नज़र पड़ी. राजीव ने बिना देर किए फौरन बैग उठाया और नज़दीकी पॉइंट पर तैनात डायल-100 की एफ़.आर.व्ही के पास पहुंचे. उन्होंने पूरी जानकारी देकर बैग को पुलिस टीम को सौंप दिया.

पुलिस की मदद से लौटाया
उस वक्त ड्यूटी पर एफ आर व्ही. स्टाफ आरक्षक दीपेंद्र सैमिल और पायलेट विकास दबे थे.उन्होंने बैग चैक किया तो उसमें रुपए और एक टिफिन में गहने रखे मिले.डायल-100 ने फौरन इसकी सूचना अपने जिला कंट्रोल रूम को दी. पुलिस ने लोकल पत्रकारों और न्यूज ग्रुप्स में ये सूचना शेयर करवा दी. खबर वायरल होते-होते बैग के मालिक तक पहुंच गयी. ये बैग श्रीकृष्ण महावीर बघेल का था. वो फौरन दौड़े-दौड़े लहार थाना आए. अपने बैग के बारे में डीटेल बताया. उनकी दी गयी जानकारी बैग में रखे सामान से मेल खा गयी. पुलिस ने पूरी पूछताछ और तसल्ली के बाद बैग बघेल साहब को सौंप दिया.

पेश की मिसाल
राजीव परिहार ने पुलिस को बताया कि उन्होंने बैग में जब नोट और गहने देखे तो उसने आसपास स्थित लोगों से पूछा. लेकिन जब बैग के मालिक का पता नहीं चला तो उन्होंने इसे डायल 100 की टीम को सौंप दिया. कोरोना वॉरियर पुलिस ने भी फौरन राजीव की मदद की. और इस तरह बैग को सही सलामत उसके मालिक तक पहुंचा दिया गया.

ये भी पढ़ें-

भोपाल के 'डेथ जोन' जहांगीराबाद में शिफ्टिंग शुरू, 2 हजार लोग ग्रीन जोन भेजे गए

देश भर में स्कूल-कॉलेज बंद लेकिन MP की जेलों में चल रही हैं रेग्युलर क्लासेस

Tags: Bhind S12p02, Honesty, Madhya pradesh news, Madhya pradesh Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर