Home /News /madhya-pradesh /

exclusive news fear of a major terrorist attack in mp simi jmb and sufa are plotting mpsg

EXCLUSIVE: MP में मंडरा रहा है बड़ा खतरा : आतंकी संगठनों ने हाथ मिलाया, प्रदेश को दहलाने की साजिश!

Bhopal. खुफिया इनपुट मिलने के बाद राज्य औऱ केंद्री की एजेंसिया हाई अलर्ट पर हैं.

Bhopal. खुफिया इनपुट मिलने के बाद राज्य औऱ केंद्री की एजेंसिया हाई अलर्ट पर हैं.

Big News. मध्यप्रदेश में लंबे समय तक स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया यानी सिमी आतंकी संगठन सक्रिय रहा. सरकार ने उस पर प्रतिबंध लगा दिया था. उसका नेटवर्क भी ध्वस्त कर दिया था. सूत्रों के अनुसार सिमी आतंकी संगठन अब फिर से मध्यप्रदेश में फन उठाने लगा है. वो उज्जैन, बड़वानी, खंडवा, रतलाम, खरगोन, शाजापुर सहित दूसरे जिलों में जाल फैला रहा है. दूसरी तरह जमात-ए-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश आतंकी संगठन की प्रदेशभर में 100 से ज्यादा स्लीपर सेल सक्रिय हैं. इसके अलावा सूफ़ा आतंकी संगठन के रतलाम से कनेक्शन के बाद उसके भी प्रदेशभर में सक्रिय होने की जानकारी खुफिया एजेंसियों को मिली है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में बड़ा आतंकी खतरा मंडरा रहा है. खुफिया खबर है कि आतंकी संगठन आपस में मिल गए हैं. सिमी, जेएमबी, सूफ़ा समेत कई आतंकी संगठनों ने अपना महागठबंधन बना लिया है और इनकी नजर मध्य प्रदेश पर है. इनके साथ एमपी में सक्रिय पाकिस्तानी आंतकी संगठनों से प्रभावित कई दूसरे आतंकी संगठन भी आ गए हैं. नक्सलियों के बाद अब इन आतंकियों ने एमपी को अपना सुरक्षित ठिकाना बना लिया है. इनकी एमपी के साथ दूसरे राज्यों को दहलाने की साजिश है. ये इनपुट मिलते ही एमपी के साथ केंद्र की खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर आ गयी हैं. भोपाल में अब थाने के बीट स्तर इंटेलिजेंस इनपुट जुटाया जा रहा है.

मध्यप्रदेश में एक बार फिर आतंकी खतरा मंडराने लगा है. सूत्रों के अनुसार मध्यप्रदेश में सक्रिय आतंकी संगठनों ने अपना महागठबंधन बना लिया है. यह संगठन अब आतंकी मूवमेंट और उसके नेटवर्क को पहले से ज्यादा मजबूत कर रहा है. नक्सलियों के बाद आतंकियों ने मध्य प्रदेश को सबसे सुरक्षित ठिकाना माना है. यह मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के दूसरे राज्यों को भी दहलाने की साजिश रच रहे हैं. इंटेलिजेंस इनपुट के बाद मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि केंद्र की खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट पर आ गयी हैं.

फिर फन उठा रहा है सिमी
मध्यप्रदेश में लंबे समय तक स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया यानी सिमी आतंकी संगठन सक्रिय रहा. सरकार ने उस पर प्रतिबंध लगा दिया था. उसका नेटवर्क भी ध्वस्त कर दिया था. सूत्रों के अनुसार सिमी आतंकी संगठन अब फिर से मध्यप्रदेश में फन उठाने लगा है. वो उज्जैन, बड़वानी, खंडवा, रतलाम, खरगोन, शाजापुर सहित दूसरे जिलों में जाल फैला रहा है. दूसरी तरह जमात-ए-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश आतंकी संगठन की प्रदेशभर में 100 से ज्यादा स्लीपर सेल सक्रिय हैं. इसके अलावा सूफ़ा आतंकी संगठन के रतलाम से कनेक्शन के बाद उसके भी प्रदेशभर में सक्रिय होने की जानकारी खुफिया एजेंसियों को मिली है.

ये भी पढ़ें- ट्रेन में बम की झूठी सूचना देने वाले सफाईकर्मी गिरफ्तार, 3 राज्यों की पुलिस को थी तलाश

आतंकवादी संगठनों का महा गठबंधन
सूत्रों ने बताया है कि इन तीनों आतंकी संगठनों के साथ प्रदेशभर में फैले दूसरे आतंकी संगठनों का महागठबंधन हो गया है. इनमें कई संगठन पाकिस्तानी आतंकी संगठनों से प्रभावित हैं. यह किसी बड़ी साजिश की प्लानिंग कर रहे हैं. रिटायर्ड डीजीपी एनके त्रिपाठी ने कहा आतंकी संगठन सांप्रदायिक विद्वेष से ग्रस्त हैं. सावधानी की जरूरत है. पुलिस, प्रशासन, इंटेलिजेंस सभी को मिलकर काम करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- खंडवा-बुरहानपुर में अरुण यादव समर्थक रिटर्न्स, कांग्रेस ने बहाल किए पुराने जिलाध्यक्ष

स्लीपर सेल बढ़ा रहे हैं आतंकी
सूत्रों के अनुसार इंटेलिजेंस को मिले इनपुट के बाद मध्य प्रदेश के सभी थानों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. सिमी, JMB, सूफ़ा के साथ प्रदेश में सक्रिय दूसरे आतंकी संगठनों के संदिग्ध सदस्यों से पूछताछ की जा रही है. उनके रिकॉर्ड और उनके पुराने डाटा को खंगाला जा रहा है. यह तमाम आतंकी संगठन एकजुट होकर अपना नेटवर्क मजबूत कर रहे हैं. अपनी स्लीपर सेल की संख्या तेजी से बढ़ा रहे हैं. साथ ही बम बनाने से लेकर तमाम आतंकी ट्रेनिंग ले रहे हैं. इनका मकसद देश विरोधी गतिविधियां और देश को दहलाना है.

बीट स्तर पर पुलिस सक्रिय
मध्यप्रदेश इंटेलिजेंस और खुफिया एजेंसी को इनपुट मिलने के बाद थाना स्तर पर संदिग्धों की जानकारी जुटाई जा रही है. देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त लोगों की पहचान की जा रही है. आतंकियों के मंसूबे नाकाम करने के लिए हमारी सुरक्षा एजेंसी तैयार हैं. अब मध्यप्रदेश में इस नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए मध्य प्रदेश पुलिस के साथ केंद्रीय एजेंसी एनआईए ने भी पड़ताल तेज कर दी है. भोपाल में एनआईए की ब्रांच खोली जा रही है. भोपाल के एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर ने कहा भोपाल से लेकर पुलिस मुख्यालय स्तर पर इंटेलिजेंस ब्रांच काम कर रही है. गोपनीय जानकारी जुटायी जा रही है. बाहर से आने वाले लोगों और किरायेदारों का वेरिफिकेशन किया जा रहा है. संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जाती है. थाने का इंटेलिजेंस सिस्टम अलर्ट है.

Tags: Madhya pradesh latest news, SIMI

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर