MP News: क्या मध्‍य प्रदेश में और शहरों के बदले जाएंगे नाम? जानिए कहां से उठ रही है आवाज

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में होशंगाबाद का नाम बदला है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में होशंगाबाद का नाम बदला है.

Madhya Pradesh News: हाल ही में मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम (Narmadapuram) करने का ऐलान किया था. इसके बाद अन्‍य शहरों के इस्लामिक नाम बदले की आवाज उठने लगी है. जबकि कांग्रेस ने इसे धर्म विशेष के लोगों को टारगेट करने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में इन दिनों राजनीतिक मिजाज को देखते हुए लग रहा है जैसे नाम में ही सब कुछ रखा है. हालांकि मशहूर अंग्रेजी लेखक विलियम शेक्सपीयर ने लिखा था कि नाम में क्या रखा है? दरअसल मध्‍य प्रदेश में नाम बदलने को लेकर सियासत का एक लंबा दौर चल चुका है. एक दिन पहले ही नर्मदा जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम (Narmadapuram) करने का ऐलान किया था और अब मांग उठने लगी है कि ये सिलसिला और आगे बढ़ाया जाए. होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम करने के ऐलान पर पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया (Jaibhan Singh Pawaiya) ने मुख्‍यमंत्री शिवराज को बधाई देते हुए कहा है कि होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम करने के लिए सीएम को हृदय से बधाई.आखिर विदेशियों की खूनी विजय और अत्याचारों के चिन्ह स्वतंत्र भारत में मिटाने ही होंगे. यह सिलसिला मध्‍य प्रदेश में और भी आगे बढ़ाना ही चाहिए.

जय भान सिंह पवैया से पहले मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम किए जाने के ऐलान के बाद जमकर जश्न मनाया. राजधानी भोपाल में उनके मालवीय नगर स्थित आवास पर तमाम कार्यकर्ता इकट्ठा हुए और जमकर आतिशबाजी हुई. आपको बता दें कि रामेश्वर शर्मा ने इससे पहले होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम किए जाने का मुद्दा उठाया था. जबकि वह राजधानी भोपाल में ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरु नानक टेकरी किए जाने की भी मांग उठा चुके हैं.

Shivraj Singh Chauhan, Jaibhan Singh Pawaiya,शिवराज सिंह चौहान, जयभान सिंह पवैया
पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने सीएम को होशंगाबाद का नाम बदले पर बधाई दी है.


 दिग्विजय सिंह ने साधा निशाना
उधर कांग्रेस नाम बदलने की सियासत में बीजेपी के राजनीतिक हित गिना रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि नाम बदलने से क्या महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे खत्म हो जाएंगे? इससे पहले भी कांग्रेस के तमाम नेता नाम बदलने की सियासत पर यह आरोप लगा चुके हैं कि बीजेपी जानबूझकर एक धर्म विशेष से जुड़े नामों को टारगेट कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज