अब नकली सेनेटाइजर भी आ गया मार्केट में, आरोपी बाप-बेटा चला रहे थे गोरख़धंधा
Bhopal News in Hindi

अब नकली सेनेटाइजर भी आ गया मार्केट में, आरोपी बाप-बेटा चला रहे थे गोरख़धंधा
नकली सेनेटाइजर बनाने वाला गिरफ्तार

आरोपी 5-5 लीटर के सैनिटाइजर भरे दो केन लेकर आया. जब मनु ने सैनिटाइजर (sanitizer) को चेक किया तो वह नकली निकला.

  • Share this:
भोपाल.कोरोना काल में सेनेटाइजर (Sanitizer) की डिमांड (demand) को देखते हुए नकली माल बनाने वाले यहां भी सक्रिय हो गए हैं.  कंपनियों के ब्रैंड नेम से नकली सेनेटाइजर (Sanitizer) बेचा जा रहा है. भोपाल पुलिस ने एक ऐसा ही गिरोह पकड़ा है. इसमें आरोपी बाप-बेटा ही हैं.लेकिन जब तक यह गिरोह पुलिस की गिरफ्त में आया तब तक मार्केट (market) में नकली सैनेटाइजर की सप्लाई हो चुकी थी.

भोपाल के अरेरा कॉलोनी में रहने वाले मनु गुप्ता नाम के शख्स ने हनुमानगंज थाना में शिकायत की कि उनकी कंपनी कंपनी हेण्ड सैफ प्रोडक्ट के नाम से ऋषभ नाम का युवक नकली सैनिटाइजर बेच रहा है. अपने माल पर वो गुप्ता की कंपनी कंपनी हैंड एंड सेफ प्रोडक्ट का स्टीकर लगाकर बाजार में सस्ते दाम में बेच रहा है.

ऐसे हुआ खुलासा...



फरियादी मनु गुप्ता ने ग्राहक बनकर आरोपी से सैनिटाइजर की खेप बुलाई.उसने आरोपी को पुराने भोपाल के एक तय ठिकाने पर बुलाया. झांसे में आकर आरोपी 5-5 लीटर के दो अलग-अलग सैनिटाइजर भरे केन लेकर आया. जब मनु ने सैनिटाइजर को चेक किया तो वह नकली निकला. उसने आरोपी से पूछताछ की तो वह अपनी एक्टिवा छोड़कर भाग गया. कुछ देरी बाद कुछ युवक आए और मनु से झूमा झटकी कर एक्टिवा झीन कर ले गए. फरियादी की रिपोर्ट पर थाना हनुमानगंज पुलिस ने एफ आई आर दर्ज की.
फैक्ट्री में बन रहा था माल
फरियादी की निशानदेही पर आरोपी ऋषभ को पुराने बस स्टैंड के पास से ही पकड़ लिया गया. पुलिस पूछताछ में आरोपी ऋषभ ने बताया कि 10-12 दिन पहले वो और उसके साथी बाजार से हैंड सेफ कंपनी के असली सेनेटाइजर की 5 केन खरीद कर लाए थे. फिर लांबा खेड़ा में एक फैक्ट्री से 5 लीटर की प्लास्टिक की 84 केन खरीदीं.उसके बाद असली सेनेटाइजर में पानी मिलाकर 50 केन नकली सेनेटाइजर अपने घर, गोदाम में तैयार किया और बाजार में 400 से 500 रुपए में बेच दिया.

आरोपी गिरफ्तार
आरोपी को गिरफ्तार कर उसके घर से नकली सेनेटाइजर के 5 और केन, हेंड सेफ कंपनी का स्टीकर बनाने में उपयोग किया गया प्रिंटर और घटना में उपयोग की गई एक्टीवा जब्त की है.

पिता फरार
पुलिस ने गिरोह की लांबा खेड़ा एसिड फैक्ट्री सील कर दी है. प्रकरण में सह आरोपी, आरोपी का पिता सुखविंदर लांबा फरार है. जिसकी तलाश की जा रही है. आरोपी का पुलिस रिमाण्ड लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस को आशंका है कि शहर में इस तरह के और भी गिरोह सक्रिय हैं, जो लगातार मार्केट में नकली सैनिटाइजर बनाकर बेच रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

Corona Update : इंदौर देश के सबसे क्रिटिकल 13 शहरों में शामिल,अब तक 126 की मौत

जबलपुर में ऑड-ईवन फॉर्मूले के आधार पर आज खुल रहे हैं बाज़ार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading