लाइव टीवी

प्रसिद्ध ध्रुपद गायक रमाकांत गुंदेचा का दिल का दौरा पड़ने से निधन

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 9, 2019, 10:49 AM IST
प्रसिद्ध ध्रुपद गायक रमाकांत गुंदेचा का दिल का दौरा पड़ने से निधन
रमाकांत गुंदेचा का निधन (फाइल फोटो)

रमाकांत गुंदेचा (Ramakant Gundecha) के शव का अंतिम संस्कार आज सुबह 11 बजे सुभाष नगर विश्राम घाट पर किया जाएगा.

  • Share this:
भोपाल. प्रसिद्ध ध्रुपद गायक रमाकांत गुंदेचा (Ramakant Gundecha) का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन (death) हो गया. उन्हें पुणे में एक कार्यक्रम में शामिल होने जाना था. वो भोपाल (Bhopal) स्थित हबीबगंज रेलवे स्टेशन (Habibganj Station) पर अपने भाई उमाकांत गुंदेचा के साथ ट्रेन का इंतजार कर रहे थे. तभी उनके सीने में दर्द होने लगा. अस्पताल में भर्ती कराने के लिए आनन-फानन में एंबुलेंस बुलाया गया, लेकिन एंबुलेंस आने से पहले ही उनका निधन हो गया.

रमाकांत गुंदेचा का जन्म 24 नवंबर 1962 को हुआ था
रमाकांत गुंदेचा के बड़े भाई उमाकांत गुंदेचा ने बताया कि रमाकांत का अंतिम संस्कार आज सुबह 11 बजे सुभाष नगर विश्राम घाट पर किया जाएगा. रमाकांत गुंदेचा का जन्म 24 नवंबर 1962 को हुआ था. वे 56 साल के थे. वे संगीत और कॉमर्स में एमए थे. गुंदेचा 1981 से भोपाल के प्रोफेसर्स कॉलोनी रह रहे थे. उन्होंने 1985 में सार्वजनिक रूप से ध्रुपद गायकी शुरू की थी. साल 2012 में रमाकांत गुंदेचा को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. उमाकांत-रमाकांत और अखिलेश गुंदेचा की तिकड़ी पूरे देश में गुंदेचा बंधु के नाम से प्रसिद्ध है.

ये भी पढ़ें- 

कॉलेज की प्रताड़ना से तंग छात्र ने खुदकुशी का किया प्रयास, वीडियो से हड़कंप

रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, लोकायुक्त की कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 10:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...