होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

Betul: मोहन भागवत को किसान नेता ने दी थी उड़ाने की धमकी, अब पुलिस ने दर्ज किया केस

Betul: मोहन भागवत को किसान नेता ने दी थी उड़ाने की धमकी, अब पुलिस ने दर्ज किया केस

महाराष्ट्र के किसान नेता ने मोहन भागवत को उड़ाने की धमकी दी. (file photo)

महाराष्ट्र के किसान नेता ने मोहन भागवत को उड़ाने की धमकी दी. (file photo)

RSS और मोहन भागवत को लेकर किसान नेता की ओर से दिए गए बयान के बाद बैतूल बीजेपी जिलाध्यक्ष आदित्य शुक्ला ने कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दी थी और कहा था कि अरुण बनकर की अच्छे से जांच होनी चाहिए.

    बैतूल. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत और आरएसएस मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले किसान नेता पर बैतूल में मामला दर्ज किया है. किसान नेता अरुण बनकर ने यह धमकी उस वक्त दी थी, जब वह नागपुर से किसानों की रैली लेकर दिल्ली जा रहा था. इस दौरान बैतूल में उसने मीडिया से चर्चा की.

    अरुण बनकर ने कहा, 'अब किसान दिल्ली में घुस गया है और पीएम नरेंद्र मोदी के सामने एक ही रास्ता है कि वह कृषि कानून वापस लें. अगर वह किसानों पर गोली चलाएंगे तो मैं नागपुर में रहता हूं, आरएसएस का वहां हेडक्वार्टर है. अगर मोदी किसानों पर गोलियां चलाएंगे तो हम मोहन भागवत को उड़ा देंगे, आरएसएस के हेडक्वार्टर को उड़ा देंगे.'

    बीजेपी ने कहा- किसान नेता की जांच हो
    अरुण बनकर के इस बयान के बाद बैतूल बीजेपी जिलाध्यक्ष आदित्य शुक्ला ने कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दी थी. उन्‍होंने कहा था कि अरुण बनकर की अच्छे से जांच होनी चाहिए और पता लगाना चाहिए कि इसके पास कहीं सच में बम तो नहीं और अगर है तो कहां से आए?

    किसानों का शक्ति प्रदर्शन
    केंद्र सरकार की ओर से लाए गए 3 कृषि कानूनों (Farm Laws) को लेकर सरकार और किसानों के बीच गतिरोध (Farmers Protest) लगातार बना हुआ है. एक महीने से भी अधिक समय से किसान दिल्‍ली की सीमाओं पर डटकर आंदोलन (Kisan Andolan) कर रहे हैं. उनकी मांग है कि ये कानून वापस लिए जाएं. सरकार से उनकी सात दौर की वार्ता असफल रह चुकी है. 8 जनवरी को एक बार फिर 8वें दौर की वार्ता होनी है. इससे पहले किसान गुरुवार को शक्ति प्रदर्शन (Kisan Andolan) के रूप में ट्रैक्‍टर रैली निकालेंगे. इसके जरिये वे सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे.

    इन सीमाओं पर होगा प्रदर्शन
    जानकारी के अनुसार गुरुवार को किसान सुबह 11 बजे दिल्‍ली के सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और हरियाणा-राजस्‍थान सीमा के शाहजहांपुर से कुंडली-मानेसर-पलवल एक्‍सप्रेस वे (Kmp Expressway) के लिए ट्रैक्‍टर रैली आयोजित करेंगे. संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में गाजीपुर बॉर्डर से पलवल तक किसानों द्वारा गुरुवार को निकाली जाने वाली ट्रैक्टर यात्रा को देखते हुए आम यात्रियों के लिए ईस्टर्न पेरिफेरल पर मार्ग परिवर्तन किया गया है. यह जानकारी पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रवक्ता ने दी.

    Tags: Mohan bhagwat, MP crime, RSS chief

    अगली ख़बर