लाइव टीवी
Elec-widget

बीजेपी की कमलनाथ सरकार को सलाह-प्लेन खरीदने के बजाए किसानों की मदद करे

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 2, 2019, 3:26 PM IST
बीजेपी की कमलनाथ सरकार को सलाह-प्लेन खरीदने के बजाए किसानों की मदद करे
मध्य प्रदेश में किसान राजनीति-बीजेपी ने कमलनाथ सरकार को दी सलाह

पूर्व संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने कहा, बीजेपी (bjp) तो छोड़िए खुद कांग्रेस विधायक (congress mla) लक्ष्मण सिंह कह चुके हैं कि किसानों की कर्ज़माफी नहीं होने पर राहुल गांधी (rahul gandhi) को माफी मांग लेनी चाहिए.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में किसानों के मुद्दे (farmers issue) पर सियासी संग्राम जारी है. बीजेपी और कांग्रेस (bjp n congress) दोनों एक दूसरे के सिर पर किसानों की मदद ना करने का ठीकरा फोड़ रहे हैं. किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस (congress) पूरे प्रदेश में बीजेपी सांसदों के घर और दिल्ली (delhi) में प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस को जवाब देने के लिए सोमवार को बीजेपी (bjp) के दिग्गज नेता मैदान में उतरे.

मध्य प्रदेश में किसान पूरी राजनीति की धुरी बने हुए हैं. उन्हें उनका वाज़िब हक़ मिले या नहीं, लेकिन राजनीति तो खूब चमक रही है. कांग्रेस लगातार आरोप लगा रही है कि मोदी सरकार किसानों और बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद नहीं दे रही. कांग्रेस के इस आरोप का जवाब देने के लिए अब बीजेपी मैदान में उतर आयी. भोपाल में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और पूर्व संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कमलनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा.

विधानसभा में उठेगा मुद्दा
नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा,कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 10 दिन में किसानों का कर्ज़माफ़ करने का ऐलान किया था. लेकिन एक साल पूरा होने के बाद आज तक 25 फीसदी किसानों का भी कर्ज़ माफ़ नहीं हुआ है. प्रदेश में खाद के लिए हाहाकार मचा हुआ है. सहकारी समितियां दिवालिया होने की स्थिति में हैं और 150 से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके हैं. नेता प्रतिपक्ष ने चुनौती देते हुए कहा कि सरकार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताना चाहिए कि आखिर किस जिले में किसानों को आपदा का कितना पैसा दिया गया. बीजेपी इस मुद्दे को विधानसभा में उठाएगी.

प्लेन ख़रीदने के बजाए किसानों की मदद करें
पूर्व संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, बीजेपी तो छोड़िए खुद कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह कह चुके हैं कि किसानों की कर्ज़माफी नहीं होने पर राहुल गांधी को माफी मांग लेनी चाहिए. मिश्रा ने ये भी कहा कि कांग्रेस ने क्या कर्जमाफी का वायदा केंद्र के कहने पर लिया था. सरकार को प्लेन खरीदने और विधान परिषद पर होने वाली फिजूलखर्ची रोककर किसानों को फायदा पहुंचाना चाहिए.

ग़लत परंपरा
Loading...

केंद्र की ओर आपदा राशि नहीं मिलने पर कांग्रेस नेता बीजेपी सांसदों के घर सीटी बजाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा, ऐसा पहली बार हो रहा है जब सांसदों के घर घेरे जा रहे हैं. एमपी से इस गलत परंपरा की शुरुआत हुई है. अगर ऐसा रहा तो फिर बीजेपी नेताओं को भी कांग्रेस के मंत्री और उनके समर्थक विधायकों के घर का घेराव करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.

मंत्रियों की परीक्षा क्यों नहीं ?
नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा, परीक्षा पास ना होने पर शिक्षकों को जबरदस्ती रिटायर किया जा रहा है. मंत्रियों की भी परीक्षा होना चाहिए कि उन्हें अपने विभाग की कितनी जानकारी है.

ये भी पढ़ें-कमलनाथ सरकार की सालगिरह पर भारतीय जनता युवा मोर्चा देगा ये तोहफ़ा!

कुछ ज़िलों में आज हो सकता है बीजेपी ज़िलाध्यक्ष के नाम का एलान, बाक़ी में मंथन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 3:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...