Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

बिजली कनेक्शन कटने से आहत किसान ने खाया जहर

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 13, 2018, 7:54 PM IST
बिजली कनेक्शन कटने से आहत किसान ने खाया जहर
मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में बिजली विभाग द्वारा एक किसान का कनेक्शन काट दिया गया जिससे आहत किसान ने जहर खा लिया.
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 13, 2018, 7:54 PM IST
मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में बिजली विभाग द्वारा एक किसान का कनेक्शन काट दिया गया जिससे आहत किसान ने जहर खा लिया. किसान को आनन-फानन में गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मामला, जिले के जीरापुर स्थित खारपा का है, जहां किसान रमेश पिता गंगाराम दांगी का बिजली विभाग ने अस्थायी कनेक्शन काट दिया जिससे आहत होकर रमेश ने जहर खा लिया. उसे गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. मामले को लेकर पुलिस ने किसान के बयान दर्ज किए और बिजली वितरण कंपनी के कनिष्ठ अभियंता मदनसिह अहिरवार ने भी पुलिस को एक आवेदन दिया है.

बताया जा रहा है कि शाम 4 बजे के लगभग बिजली वितरण कंपनी के श्री अहिरवार व अन्य कर्मचारी खारपा रोड पर स्थित रमेश दांगी के कुएं पर पहुंचे जहां कर्मचारियों ने केस बनाने की बात कहते हुए किसान का कनेक्शन काट दिया. इससे आहत होकर किसान ने पर रखी कीटनाशक दवा पी ली. गंभीर हालत में किसान को मौके पर मौजूद लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचाया बाद में किसान को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं किसान रमेश का कहना है कि, 23 नवम्बर 2017 को अस्थायी कनेक्शन की राशि जमा कराने के बाद भी सुपरवाइजर अहिरवार द्वारा कनेक्शन काट दिया गया.किसान ने कहा कि पूर्व में भी बिजली विभाग के कर्मचारियों ने मुझे परेशान करते हुए घर का केस बना दिया था और आज भी मेरे ऊपर केस बना रहे थे.

(राजगढ़ से मनीष की रिपोर्ट)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर