होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Bhopal Honour killing: नाती का शव दफनाने के बहाने बेटी को जंगल में ले गया था पिता, फिर पार की दरिंदगी की हदें

Bhopal Honour killing: नाती का शव दफनाने के बहाने बेटी को जंगल में ले गया था पिता, फिर पार की दरिंदगी की हदें

Honor killing in ratibad Bhopal: भोपाल में बेटी की लव मैरिज से नाराज पिता ने दुष्कर्म करके हत्या की वारदात को अंजाम दिया

Honor killing in ratibad Bhopal: भोपाल में बेटी की लव मैरिज से नाराज पिता ने दुष्कर्म करके हत्या की वारदात को अंजाम दिया

Bhopal Honour killing Case: भोपाल के रातीबड़ में पिता ने अपनी शादीशुदा बेटी के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार कर दीं. पित ...अधिक पढ़ें

भोपाल. मध्य प्रदेश के भोपाल में एक पिता ने अपनी बेटी के साथ क्रूरता की सारी हदें पार कर दी. समाज से बाहर शादी करने पर आरोपी पिता ने पहले अपनी बेटी के साथ रेप किया, बाद में उसे मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि पिता के इस दुष्कर्म में उसके बेटे ने भी साथ दिया है. वो न केवल आरोपी के साथ बल्कि पिता के अपराध को छुपाने में भी मदद की. युवती की मौत की गुत्थी तब सुलझी जब पुलिस का एक चिट्ठी मिली.

इस वारदात की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीते 14 नवंबर को हमें जानकारी मिली की जंगल में एक महिला और बच्चे की लाश पड़ी हुई है. उसके बाद हमारी टीम घटनास्थल पर पहुंची और महिला और बच्चे को शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद हम इस मामले की जांच में जुट गए. इस दौरान हमें पता चला कि कुछ दिन पहले एक शिकायत आई थी, जिसमें एक व्यक्ति ने महिला और बच्चे का जिक्र किया था.

पुलिस ने आगे बताया कि चिट्ठी राधेश्याम व्यक्ति के नाम से आया था जिसने बताया की एक नंबर से फोन आ रहा है और वो बार-बार पत्नी और बच्चे के बारे में पूछ रहा है. उस व्यक्ति के मुताबिक उसकी पत्नी से दिवाली से बात नहीं हो पा रही है. आखिरी बार इसी नंबर से कॉल आया था इसलिए मेरी बात कराओ. शिकायतकर्ता राधेश्याम ने चिट्ठी में फोन नंबर भी लिखा हुआ था.

पुलिस के मुताबिक, जब उन्होंने उस नंबर पर फोन किया तो एक व्यक्ति ने बताया कि उसकी और पत्नी और बेटी भोपाल अपने मायके दिवाली मनाने गई थी, आखिरी बार राधेश्याम के नंबर पर बात हुई थी उसके बाद से उनसे संपर्क नहीं हो पाया. लाश सड़ जाने के कारण युवक उसकी पहचान नहीं कर पाया.

पुलिस ने आगे बताया कि हमने राधेश्याम को लाश की शिनाख्त करने के लिए बुलाया, जिसके बाद इस वारदात का खुलासा हो सकता. राधेश्याम ने बताया कि मृतक युवती अपनी बड़ी बहन के यहां भोपाल में रहने आई थी. इसके बाद हमने उसकी बड़ी बहन से पूछताछ की.

मृतक महिला की बड़ी बहन ने बताया कि उसकी बहन ने एक साल पहले भागकर दूसरे समाज में शादी की थी, जिसके बाद परिवार ने उससे सारे संबंध तोड़ लिए थे. उसके बच्चे को निमोनिया हो गया था, जिसकी दिवाली वाले दिन मौत हो गई थी. इसके बाद उसने सारी बात पिता को बता दी. फिर उसके पिता और भाई घर आये और बहन को लेकर बच्चे को दफनाने चले गए. फिर कुछ समय बाद पिता ने फोन कर के बताया कि उन्होंने छोटी बहन को जान से मार दिया है.

वारदात का खुलासा होते ही पुलिस ने आरोपी पिता और बेटे को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ में आरोपी पिता ने अपना अपराध कुबूल करते हुए बताया कि उसने बेटी का गला घोंटने से पहले कहा कि तूने भागकर शादी की, जिस वजह से हम समाज में मुंह दिखाने के काबिल नहीं रहे.

रातीबड़ पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक सुदेश तिवारी ने बताया कि जंगल जाकर पिता ने पहले अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म किया और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद आरोपी और उसका बेटा युवती और बच्चे का शव वहां जंगल में फेंक कर घर वापस आ गए.’’  उन्होंने आगे बताया कि आरोपी व्यक्ति ने अपनी बेटी के साथ बलात्कार और उसका गला घोंटने की बात स्वीकार की और कहा कि वह और परिवार उनकी इच्छा के खिलाफ प्रेम विवाह किये जाने के बाद युवती से नाराज थे.

Tags: Bhopal Police, Crime News, Honour killing, Madhya pradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें