साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी के खिलाफ EC में शिकायत, चुनाव लड़ने से रोकने की मांग

मालेगांव ब्लास्ट के एक पीड़ित ने चुनाव आयोग से शिकायत कराते हुए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की उम्मीदवारी को चुनौती दी है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: April 18, 2019, 5:44 PM IST
News18 Madhya Pradesh
Updated: April 18, 2019, 5:44 PM IST
मालेगांव बम धमाकों के एक पीड़ित के पिता ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बीजेपी उम्मीदवार घोषित किए जाने के खिलाफ चुनाव आयोग में अर्जी दाखिल की है. अर्जी में साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी को चुनौती दी है. ऐप्लिकेशन में प्रज्ञा ठाकुर के स्वास्थ्य को लेकर सवाल उठाए गए हैं, क्योंकि एनआईए कोर्ट ने उन्हें स्वास्थ्य कारणों से ही जमानत दी थी.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार को मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया था. इस सीट पर उनका सीधा मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह से माना जा रहा है. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की उम्मीदवारी पर लगातार विरोध हो रहा है.



पीड़ित के पिता ने चुनाव आयोग से की शिकायत


गौरतलब है कि 29 सितंबर 2018 को नासिक के मालेगांव में धमाके हुए थे. इसमें 7 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इस मामले में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और कर्नल पुरोहित को अक्तूबर 2008 में गिरफ्तार किया गया था. प्रज्ञा पर मकोका अधिनियम की विभिन्न धाराएं भी लगाई गई थीं. 2017 में जांच के बाद एनआईए ने अदालत से कहा कि उसे प्रज्ञा ठाकुर को जमानत पर छोड़ने में दिक्कत नहीं है क्योंकि उनके खिलाफ अभियोजन लायक सुबूत नहीं हैं. इसके बाद 25 अप्रैल 2017 को प्रज्ञा ठाकुर को जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें-

बीजेपी ही नहीं कांग्रेस ने भी दिया है साधुओं को टिकट, देखें पूरी लिस्ट

"क्लीन चिट तो दे दी....जितने कष्ट सहे हैं, मेरे आठ साल भी लौटा दो"- साध्वी प्रज्ञाएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार