FCI रिश्वतकांड : करोड़पति क्लर्क की डायरी उगल रही है राज

CBI ने पिछले दिनों FCI के इस रिश्वतकांड का खुलासा किया था.

CBI ने पिछले दिनों FCI के इस रिश्वतकांड का खुलासा किया था.

FCI Scam: कुछ दिनों पहले मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में सीबीआई (CBI) ने घूसखोरी के मामले में भारतीय खाद्य निगम के तीन मैनेजर और एक क्लर्क को गिरफ्तार कर घूस के हिसाब किताब की एक डायरी बरामद की थी.

  • Share this:

भोपाल. कुछ दिनों पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में सीबीआई (CBI) ने रिश्वतखोरी के मामले में भारतीय खाद्य निगम यानी एफसीआई के तीन मैनेजर और एक क्लर्क को गिरफ्तार कर उनके पास से हिसाब किताब की डायरी बरामद की थी. इस डायरी ने अब राज उगलना शुरू कर दिए हैं. इसी डायरी के आधार पर सीबीआई ने अब मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की 13 जगहों पर छापा मारा है. जानकारी के अनुसार जबलपुर, नरसिंहपुर, भोपाल, विदिशा, खंडवा, झाबुआ में कार्रवाई की गई है. जबलपुर और नरसिंहपुर में चार ट्रांसपोर्टरों के यहां छापे मारे गए.

मंगलवार को बल्देवबाग में बालाजी, नर्मदा, तिरुपति और नरसिंहपुर में नरेंद्र राजपूत ट्रेवल्स नाम के ट्रांसपोर्टरों पर दबिश दी गई . महाराष्ट्र के नांदेड़ और जलगांव में भी छापे मारे गए. उनके बैंक डिटेल्स और एफसीआई के डिविजनल मैनेजर के खाते में रकम जमा करने के बारे में पूछताछ की गई. जांच के दायरे में आने वाले सभी लोग ठेके पर काम करने वाले कॉन्ट्रेक्टर और कुछ परिवहन से जुड़े लोग हैं. साथ ही कई ऐसी कंपनियां हैं जिन्हें अनाज सप्लाई कर रिश्वतखोरी की गई.

डायरी ने खोले राज

सीबीआई ने पिछले दिनों गुरुग्राम स्थित सुरक्षा एजेंसी कैप्टन कपूर एंड संस की शिकायत पर एफसीआई के डिविजनल मैनेजर हर्ष इनायका, अकांउट मैनेजर अरुण श्रीवास्तव, सिक्युरिटी मैनेजर मोहन पराते और क्लर्क किशोर मीणा को गिरफ्तार किया था. सुरक्षा एजेंसी के बिल पास कराने के एवज में हर माह 10 फीसद घूस की मांग की गई थी. इसके बाद आरोपियों को एक लाख रुपए घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया था. क्लर्क किशोर मीणा के घर से तीन करोड़ से ज्यादा की नगदी, सोने चांदी के जेवर, प्रॉपर्टी के दस्तावेज और एक डायरी बरामद हुई थी. इसके साथ चारों के बैंक डिटेल्स में 2 दिसंबर 2012 से 29 मई 2021 तक कुल 2 करोड़ 93 लाख तीन हजार 396 रुपए के लेन-देन का पता चला . क्लर्क किशोर मीणा 10 जून तक रिमांड पर है. आरोपी के पास से मिली डायरी में पूरा हिसाब किताब है. सीबीआई की छापेमारी जारी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज