Home /News /madhya-pradesh /

हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है ईद, केरलवासियों के लिए भी मांगी दुआएं

हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है ईद, केरलवासियों के लिए भी मांगी दुआएं

भोपाल

भोपाल

भोपाल स्थित ईदगाह, ताजुल मस्जिद, मोती मस्जिद सहित कई मस्जिदों में नमाज पढ़ी गई. खास बार यह रही की इस बार केरल के लोगों के लिए अलग से विशेष नमाज अदा की गई

    मध्य प्रदेश में ईद को परंपरागत तरीके और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. राजधानी भोपाल की प्रमुख मस्जिदों और ईदगाहों में मंगलवार को ही साफ सफाई की गई थी. ईद की नमाज पढ़ने के लिए बड़ी संख्या में लोगों के आने के कारण कई रूट कुछ देर के लिए डायवर्ट किया गया.

    भोपाल स्थित ईदगाह, ताजुल मस्जिद, मोती मस्जिद सहित कई मस्जिदों में नमाज पढ़ी गई. खास बार यह रही की इस बार केरल के लोगों के लिए अलग से विशेष नमाज अदा की गई. नमाज के दौरान बड़ी संख्या में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस जवान तैनात किए गए थे.

    भोपाल में शहर के काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने ईद के मौके पर मुबारकबाद दी और इस्लाम धर्म के अनुयायियों को अपने घरों के आसपास साफ-सफाई रखने की हिदायत दी. उन्होंने अपील की है कि सभी अनुयायी ईद के त्यहार के दौरान ऐसी कोई क्रिया न करें, जिससे अन्य धर्म और समाज के लोगों के लिए वह परेशानी का सबब बने.

    इस दौरान लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी. वहीं महिलाओं और बच्चों ने नए कपड़े और एक दूसरे को देने के लिए उपहार भी खरीदे.

    ये भी पढ़ें-  मुलताई में ट्रेन रोको आंदोलन, दो पूर्व विधायक सहित 35 गिरफ्तार

    Tags: Bhopal news, Eid al Adha, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर