होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /एमपी में बारिश : पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का बड़ा आरोप शिवराज सरकार में पुल–डैम निर्माण में कमीशनखोरी

एमपी में बारिश : पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का बड़ा आरोप शिवराज सरकार में पुल–डैम निर्माण में कमीशनखोरी

Bhopal News: एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर बड़ा आरोप लगाया है.

Bhopal News: एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर बड़ा आरोप लगाया है.

Digvijay Singh's statement on Natural calamity : दिग्विजय सिंह ने कहा शासकीय प्रकोप की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री शिवराज सि ...अधिक पढ़ें

दिल्ली. धार के कारम डैम लीकेज और हाल की बारिश के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि राज्य में पुल और डैम निर्माण में कमीशनखोरी हुई है. इसका खमियाजा प्राकृतिक आपदा के समय पूरे प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ा है. ये प्राकृतिक आपदा के साथ सरकारी आपदा थी जिसके लिए पूरी तरह से शिवराज सरकार जिम्मेदार है.

दिग्विजय सिंह ने कहा अप्रत्याशित बारिश से मध्य प्रदेश में नदियां उफान पर हैं. लोगो के घर गिर गए, खेती बर्बाद हो गई, बांध टूट गए, नहर, पुल बह गए. बाढ़ के कारण दर्जनों गांव खाली कराने पड़े. उन्होंने कहा लोगों को दो तरह के प्रकोप झेलने पड़े हैं. एक प्राकृतिक ज्यादा बारिश की वजह से और दूसरा शासकीय प्रकोप है. जो नहरें, पुल और बांध टूटने से हुआ है.

सरकारी प्रकोप शिवराज सरकार की जिम्मेदारी
दिग्विजय सिंह ने कहा शासकीय प्रकोप की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की है. निर्माण कार्यों में 30 से 40 फीसदी कमीशन खाया गया है. ई टेंडरिंग के जरिए हजारों करोड़ का घोटाला हुआ है. इसकी जांच तक नहीं हुई है. पुल, डैम टूटने के जिम्मेदार ठेकेदारों के खिलाफ FIR दर्ज होनी चाहिए. लेकिन अधिकारी कार्रवाई करने के बजाए लोगों क्लीन चिट देने में लगे हैं. उन्होंने कहा फसलों, घरों के नुकसान का सर्वे हो और सड़क, पुल, बांध, डैम टूटने की जांच के लिए केंद्र सरकार टीम भेजे. इसके बाद ही सच्चाई सामने आएगी.

ये भी पढ़ें-PHOTOS : श्योपुर के दर्जनों गांव बाढ़ में घिरे, पीड़ितों की मदद के लिए वायुसेना ने भेजा हेलिकॉप्टर

ऐसा तो कभी नहीं हुआ…
दिग्विजय सिंह ने बताया कि मेरी गुना के अधिकारियों से बात हुई है. राजगढ़ में काफी नुकसान हुआ है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार में बैठे लोग कमीशनखोरी में शामिल हैं. पीएम से बात करने के मसले पर दिग्विजय सिंह ने कहा NDRF की टीम भेजने के लिए केंद्र के आभारी हैं. विश्वास है कि रेस्क्यू ऑपरेशन अच्छा चलेगा. भोपाल में बिजली गुल होने पर सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कभी ऐसा नहीं हुआ कि 36 घंटे बिजली गुल रही हो. बारिश में बड़े पैमाने में जगह- जगह पेड़ गिर गए हैं. लेकिन सरकार का रिपोंस टाइम बहुत खराब रहा है. राज्य सरकार पूरी तरह से फेल रही है.

Tags: Digvijay singh, Madhya Pradesh Flood

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें