MP: छतरपुर में राशन के लिए मची है अफरातफरी, सोशल डिस्टेंसिग की उड़ रही धज्जियां
Bhopal News in Hindi

MP: छतरपुर में राशन के लिए मची है अफरातफरी, सोशल डिस्टेंसिग की उड़ रही धज्जियां
अधिकारियों ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करवाया जाएगा. (प्रतीकात्मक फोटो)

Ration Distribution in Madhya Pradesh: प्रदेश सरकार (State Government) ने उचित मूल्य की दुकानों से पात्रता पर्ची धारी चिन्हित परिवारों को मुफ्त राशन (Free Ration) देने के आदेश जारी किए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
छतरपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chattarpur) ज़िले में कोरोना लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान राशन के लिए अफरातफरी जारी है. आलम ये है कि राशन की दुकानों के सामने रात से ही लोगों की लंबी क़तार लग जा रही है. मुफ्त राशन पाने की जल्दी में कई लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की धज्जियां भी उड़ा रहे हैं. देश मे लॉकडाउन 3.0 के दौरान इस तरह के हालात आपको कई जगहों पर देखने को मिल सकते हैं. दरअसल, प्रदेश सरकार ने उचित मूल्य की दुकानों से पात्रता पर्ची धारी चिन्हित परिवारों को मुफ्त राशन देने के आदेश जारी किए हैं. उसके बाद छतरपुर में लोग रात भर लाइन लगकर अपनी बारी का इंतजार अगले दिन सुबह तक करते देखे जा रहे हैं. राशन दुकान के सामने आधी रात से सोशल डिस्टेंसिग के लिए बनाए गए गोलों में लोग बैठ जाते हैं. इस दौरान कुछ लोग अपने गोलो में थैले या प्लास्टिक की बोरिया रख देते हैं.

आधी रात से लोग लगा रहे हैं लाइन
महात्मा गांधी प्राथमिक उपभोक्ता भंडार, छतरपुर की शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर लोग राशन के आधी रात से लोग सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराने के लिए बनाए गए गोलों में लाइन लगाकर खड़े रहते हैं. ताकि उन्हें सुबह जल्दी राशन मिल सके. लेकिन सुबह होते ही यहां सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का पालन होने की बात सोचना भी बेमानी लगने लगता है.

'सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का करवाया जाएगा पालन'



इस संबंध में खाद्य विभाग के जूनियर आपूर्ति अधिकारी ऋषि शर्मा ने बताया कि अभी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अंतर्गत चावल का वितरण दुकानों से कराया जा रहा है. जिले में चावल का स्टॉक उपलब्ध नहीं था. इसकी आपर्ति की शुरुआत होने के बाद लोगों की भारी भीड़ जमा होने लगी. शर्मा ने कहा कि जहां भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन नहीं हो रहा है, वहां इसे सुनिश्चित किया जाएगा. वहां मौजूद एक ग्राहक महेश साहू ने कहा कि वे सुबह चार बजे राशन की दुकान पर पहुंच गए थे. क्योंकि लेट होने के कारण राशन नहीं मिल पाता.



ये भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश में 3614 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, अब तक 1676 लोग हुए स्वस्थ
First published: May 11, 2020, 12:04 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading