MP में दिग्विजय सिंह समेत 150 कांग्रेसियों के खिलाफ FIR, यहां जानें क्या है मामला

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव (By-Election) से पहले सियासत चरम पर है. इस बीच नेताओं पर एफआईआर दर्ज कराने के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं.

  • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव (By-Election) से पहले सियासत चरम पर है. इस बीच नेताओं पर एफआईआर दर्ज कराने के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामला प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से जुड़ा है. दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के 150 कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. कोरोना महामारी के नियमों के उल्लंघन के आरोप में इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सोशल ि‍डिस्‍टेंसिग के प्रावधानों के उल्‍लंघन का भी आरोप लगाया गया है.

    न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और 150 अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ 341, 188, 143, 269, और आईपीसी की धारा 270 के तहत मामला दर्ज किया गया है. दिग्विजय सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बीते 24 जून को भोपाल में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में एक साइकिल रैली निकाली थी. इस रैली के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है.




    लगातार बढ़े रहे दाम
    गौरतलब है कि मध्य प्रदेश समेत पूरे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. लगातार 19वां दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हुआ है. 24 जून को पेट्रोल को छोड़ डीजल के दाम बढ़े थे. गुरुवार को भी दोनों के दामों में फिर इज़ाफा हो गया. भोपाल में 19वें दिन पेट्रोल में प्रति लीटर 16 पैसे की बढ़ोतरी की गई, जबकि डीजल के दाम 13 पैसे बढ़े. भोपाल में पेट्रोल अब ₹90 प्रति लीटर के करीब पहुंचता हुआ दिखाई दे रहा है. इससे आज के दाम प्रति लीटर ₹87 55 पैसे हो गए हैं. डीजल प्रति लीटर 79 46 पैसे हो गया है.18 दिन में डीजल के दाम 18 बार बढ़कर ₹11.19 पैसे तक की वृद्धि कर चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.