4 साल के बच्चे पर FIR, 2 नाबालिगों को रातभर थाने में बैठाया, MP पुलिस की हरकत पर उठ रहे सवाल?
Bhopal News in Hindi

4 साल के बच्चे पर FIR, 2 नाबालिगों को रातभर थाने में बैठाया, MP पुलिस की हरकत पर उठ रहे सवाल?
भोपाल पुलिस ने नाबालिगों को रातभर थाने में बैठाया.

भोपाल की गांधीनगर पुलिस (Gandhi Nagar Thana Police) ने दो पक्षों के विवाद पर एक पक्ष के 4 साल के एक बच्चे, उसके 2 नाबालिग बड़े भाइयों और एक दिव्यांग के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. मामला मीडिया में आया तो पुलिस को बैकफुट पर आना पड़ा.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की गांधीनगर पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. इलाके के दो परिवारों का विवाद हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की, जिसमें एक 4 साल के मासूम को भी पुलिस ने आरोपी बनाया दिया, साथ ही उसके ऊपर मारपीट का मामला भी दर्ज कर दिया. इसी मामले में इस 4 साल के इस बच्चे के 3 बड़े भाइयों पर भी पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज की जिसमें से दो नाबालिग और एक दिव्यांग है. कमाल की बात ये है कि सारी गिरफ्तारियां एक ही पक्ष के लोगों की हुई हैं. मामला मीडिया में आने के बाद पुलिस बैकफुट पर आ गई है और नए सिरे से एफआईआर लिखने की बात की जा रही है.

FIR से मासूम का नाम हटाया
मारपीट की धाराओं के तहत दर्ज किये गये इस मामले में दो नाबालिग बच्चों को पुलिस ने रात भर थाने में भी बैठा कर रखा, हालांकि 4 साल के बच्चे को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया, लेकिन इस पूरे मामले के सामने आने के बाद अब गांधीनगर पुलिस अपनी गलती को सुधारने में लग गई है. पुलिस ने एफआईआर में से मासूम का नाम हटा दिया है, साथ ही पुलिस ने कबूल किया है कि भूलवश बच्चे का नाम एफआईआर में लिख दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने दोनों तरफ से मामला दर्ज किया था, हालांकि दूसरे पक्ष से कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

कानूनी प्रक्रिया से खिलवाड़



मारपीट के मामले में पुलिस चाहती तो 1 घंटे में ही थाने से ही जमानत दे दी जाती, बावजूद इसके दोनों नाबालिगों को भी थाने में बैठा कर रखा. अब पुलिस इस मामले में भी अपनी गलती सुधारने की बात कर रही है. अब नए सिरे से एफआईआर दर्ज करने की बात सामने आ रही है. इस घटना से भोपाल पुलिस की कार्यप्रणाली सामने आई है कि किस तरह से पुलिस मामले से बचने के लिए कानूनी प्रक्रिया से खिलवाड़ कर रही है, जिसमें मासूमों पर मामले दर्ज किए जा रहे हैं.



ये भी पढ़ें -
कांग्रेस में हर दिन बढ़ रही राज्यसभा सीट के दावेदारों की भीड़, किसकी खुलेगी लॉटरी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading