• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • प्रदर्शन करने पर दिग्विजय सिंह, पीसी शर्मा समेत 200 पर मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला

प्रदर्शन करने पर दिग्विजय सिंह, पीसी शर्मा समेत 200 पर मुकदमा, जानें क्या है पूरा मामला

भोपाल में कोरोना आपदा में धरना प्रदर्शन और शासकीय आदेशों का उल्लंघन करने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया.

भोपाल में कोरोना आपदा में धरना प्रदर्शन और शासकीय आदेशों का उल्लंघन करने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया.

राजधानी भोपाल में कोरोना आपदा में धरना प्रदर्शन और शासकीय आदेशों का उल्लंघन करने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया. दिग्विजय सिंह ने गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में RSS की लघु उद्योग भारती संस्था को 10 हजार वर्ग फुट जमीन आवंटन करने पर प्रदर्शन किया था. इस पर 200 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है.

  • Share this:
भोपाल. राजधानी भोपाल (Bhopal) में कोरोना आपदा में धरना प्रदर्शन और शासकीय आदेशों का उल्लंघन करने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया. उनके साथ पूर्व मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma), कांग्रेस जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा समेत 200 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है.

अशोका गार्डन थाना पुलिस ने धारा 188,147 और 269 के तहत अशोका गार्डन थाने में मामला दर्ज किया है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय के साथ पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, कांग्रेस जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा समेत 10 लोगों पर नामजद मामला दर्ज किया गया है. जबकि 200 अन्य लोगों पर भी मामला दर्ज हुआ है. उनकी पहचान वीडियो ग्राफी के तहत की जा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में RSS की लघु उद्योग भारती संस्था को 10 हजार वर्ग फुट जमीन आवंटन करने पर विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया था.

ये है पूरा मामला
दरअसल भोपाल के गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में ही गोविंदपुरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन का दफ्तर भी है. इस दफ्तर के सामने करीब 10 हजार वर्ग फीट का एक पार्क है. दिग्विजय सिंह का आरोप है कि इस पार्क की जमीन सरकार ने गलत तरीके से संघ के अनुषंगी संगठन लघु उद्योग भारती को आवंटित कर दी है और यहां पर लघु उद्योग भारती का कार्यालय बनाया जाएगा. रविवार को इसी जगह पर लघु उद्योग भारती के दफ्तर का भूमि पूजन किया जाना था. जिसका विरोध करने के लिए दिग्विजय सिंह अपने समर्थकों के साथ गोविंदपुरा पहुंचे थे, जहां पुलिस के साथ उनकी झड़प हो गई.
बीजेपी के मंत्री ने दिग्विजय सिंह के 'मानसिक संतुलन' पर सवाल खड़े किए

लघु उद्योग भारती के दफ्तर के भूमि पूजन के दौरान मौजूद मध्य प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दिग्विजय सिंह के इस प्रदर्शन को फिजूल करार दिया है. विश्वास सारंग की मानें तो कांग्रेस को हर शुभ कार्य में परेशानी होती है. उन्होंने कहा कि लघु उद्योग भारती का दफ्तर नियमों के तहत ही बनाया जा रहा है और आने वाले दिनों में यहां पर कौशल विकास जैसे काम किए जा सकेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज