Home /News /madhya-pradesh /

भोपाल में बड़ा हादसा: कमला नेहरू अस्पताल में आग लगने से 4 बच्चों की मौत, कई मासूम झुलसे

भोपाल में बड़ा हादसा: कमला नेहरू अस्पताल में आग लगने से 4 बच्चों की मौत, कई मासूम झुलसे

अस्पताल के तीसरे माले पर आग लगने के बाद अन्य फ्लोर को भी खाली करवाया जा रहा है.

अस्पताल के तीसरे माले पर आग लगने के बाद अन्य फ्लोर को भी खाली करवाया जा रहा है.

Fire Broke in Kamla Nehru Hospital : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी पुष्टि करते हुए ट्वीट किया, 'अस्पताल के बाल वार्ड में आग की घटना बेहद दुखद है. बचाव कार्य तेजी से हुआ, आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रूप से बीमार होने पर भर्ती तीन बच्चों को नहीं बचाया जा सका.' उन्होंने कहा कि भोपाल के कमला नेहरु अस्पताल के बाल वार्ड में आग की घटना दुखद है. घटना की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए गए हैं. जांच अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान द्वारा की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित हमीदिया अस्पताल परिसर में बने सरकारी कमला नेहरु बाल अस्पताल (Kamla Nehru Hospital) की तीसरी मंजिल के वार्ड में सोमवार रात को आग लगने से वहां भर्ती चार बच्चों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे में बड़ी संख्या में मासूम झुलस भी गए हैं.

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी पुष्टि करते हुए ट्वीट किया, ‘अस्पताल के बाल वार्ड में आग की घटना बेहद दुखद है. बचाव कार्य तेजी से हुआ, आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रूप से बीमार होने पर भर्ती तीन बच्चों को नहीं बचाया जा सका.’ उन्होंने कहा कि भोपाल के कमला नेहरु अस्पताल के बाल वार्ड में आग की घटना दुखद है. घटना की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए गए हैं. जांच अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान द्वारा की जाएगी.

    फतेहगढ़ दमकल केंद्र के प्रभारी जुबेर खान ने बताया कि सोमवार रात करीब नौ बजे अस्पताल की इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लग गई. मौके पर दमकल की करीब 8-10 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया गया.

    आग लगने के स्पष्ट कारण का फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है. हालांकि बताया जा रहा है कि अस्पताल में यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी. तीसरी मंजिल पर आग लगने के चलते अस्पताल के अन्य फ्लोर पर भी धुआं भर गया, जिससे वहां पर मौजूद मरीजों को भी अन्य जगह पर शिफ्ट कर अस्पताल की इमारत को तेजी से खाली कराया जा रहा है.

    परेशान परिजन, अस्पताल के बाहर लगी भीड़
    आग लगने की सूचना के साथ ही भर्ती मासूमों के परिजन भी परेशान हैं. उनका कहना था कि वे अस्पताल के बाहर 3-4 घंटे से खड़े हुए हैं लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिल रहा है. उनके बच्चों का क्या हाल है और आग लगने के बाद उन्हें कहां पर शिफ्ट किया गया है इस संबंध में कोई भी उन्हें स्पष्‍ट जवाब नहीं दे रहा है.

    Tags: Bhopal news, Breaking News, Children death, Fire, MP news Bhopal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर