भोपाल के डेंजर जोन में सोशल डिस्टेंस के साथ पढ़ा गया पहला निकाह, शादी में थे कुल 10 लोग
Bhopal News in Hindi

भोपाल के डेंजर जोन में सोशल डिस्टेंस के साथ पढ़ा गया पहला निकाह, शादी में थे कुल 10 लोग
भोपाल के डेंजर ज़ोन में पहला निकाह

दूल्हा-दुल्हन दोनों के परिवार वाले ग्लब्स और मास्क (Mask) पहने थे. निकाह (Nikah) होने पर सब खुश थे. बस थोड़ा अफसोस ये भी था कि शादी में उनके करीबी रिश्तेदार शामिल नहीं हो सके

  • Share this:
भोपाल. रेड जोन (red zone) भोपाल में इस मौसम का पहला निकाह हुआ. डेंजर ज़ोन पुराने भोपाल में ये निकाह हुआ. इसमें दूल्हा (groom) और दुल्हन (bride) दोनों के परिवार मिलाकर कुल 10 लोग शामिल हुए, जबकि प्रशासन ने 50 लोगों के शामिल होने की छूट दी है. निकाह के बाद दूल्हा-दुल्हन ने लोगों से अपील की कि कोरोना (corona) से बचाव के लिए सभी नियमों का पालन करें.

भोपाल में एक ऐसा निकाह देखने को मिला जिसमें प्रशासन के नियमों का पालन करते हुए लोग नजर आए.भोपाल के स्वामी विवेकानन्द कॉलोनी हाउसिंग बोर्ड इलाके में एक निकाह हुआ. इसमें सोशल डिस्टेंस के साथ साथ सभी मेहमानों ने मास्क लगाया था. इस निकाह में दूल्हा थे राजा सैय्यद तारिक़ अली. इनकी बारात उनके निवास से  शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र स्थित गोल घर से निकाली गयी.  जब बारात दुल्हन के घर पहुंची तो मेहमानों का स्वागत सैनेटाइजर के साथ किया गया. प्रशासन ने वैवाहिक आयोजनों में 50 लोगों के शामिल होने की परमिशन दी है. मगर इस निकाह में  सिर्फ 10 लोग ही  शामिल हुए .

घराती-बाराती को अफसोस
दूल्हा-दुल्हन दोनों के परिवार वाले ग्लब्‍स और मास्क पहने थे. निकाह होने पर सब खुश थे बस थोड़ा अफसोस ये भी था कि शादी में उनके क़रीबी रिश्तेदार शामिल नहीं हो सके. देश हित को देखते हुए दूल्हा और दूल्हे के पिता ने लोगो को नियमोंं का पालन करते हुए शादी करने की अपील की है.
दूल्हा-दुल्हन की अपील


दूल्हा और दुल्हन ने निकाह के बाद सभी से कोरोना वायरस से बचने की अपील की है. उनका कहना था कि निकाह और विवाह समाज की परंपरा है, इसलिए शादी करें लेकिन नियमों का पालन न करें.

ये भी पढ़ें-

शिवराज सरकार ने खोली छिंदवाड़ा पैकेज की फाइल, उपचुनाव से पहले कमलनाथ को घेरा

श्रमिक स्पेशल ट्रेन रुकते ही इटारसी स्टेशन पर मच गयी लूट, देखें Video...


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading