राष्ट्रगीत पर बैन के बाद आज पहली बार कमलनाथ सरकार में गाया जाएगा वंदे मातरम्
Bhopal News in Hindi

राष्ट्रगीत पर बैन के बाद आज पहली बार कमलनाथ सरकार में गाया जाएगा वंदे मातरम्
मुख्यमंत्री कमलनाथ (File Photo)

बता दें, वंदे मातरम् के गायन पर पाबंदी लगाने के बाद घिरे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने फैसले को वापस ले लिया था.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मध्य प्रदेश में वंदे मातरम् पर मचे बवाल के बाद आज यानि महीने के पहले कार्य दिवस पर राष्ट्रगान और वंदे मातरम् गाया जाएगा. राष्ट्रगान और वंदे मातरम् के लिए पुलिस बैंड आज शौर्य स्मारक से प्रात: 10:40 बजे रवाना होगा. यह बैंड पहले शौर्य स्मारक पर जाएगा. इसके बाद प्रात: 11:00 बजे वल्लभ भवन पटेल पार्क पर पहुंचेगा, जहां राष्ट्रगान और राष्ट्र गीत वंदे मातरम् होगा. यह जानकारी सरकार के पीआरओ ने दी.

बता दें, मध्यप्रदेश में वंदे मातरम् के गायन पर पाबंदी लगाने के बाद घिरे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने फैसले को वापस ले लिया था. जिसके बाद कमलनाथ ने कहा था कि हर महीने के पहले कार्य दिवस पर सुबह 10:45 बजे भोपाल में शौर्य स्मारक से वल्लभ भवन तक मार्च के दौरान पुलिस बैंड उन धुनों को बजाएगा, जो देशभक्ति की भावनाओं को प्रोत्साहित करती हैं. भवन पर पहुंचने के बाद राष्ट्रगान और वंदे मातरम गाया जाएगा.

गौरतलब है कि वंदे मातरम् के गायन पर पाबंदी के मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर ताबड़-तोड़ हमले शुरू कर दिए थे. उन्होंने पूछा कि आखिर किसके कहने पर वंदे मातरम् गाने की परंपरा को तोड़ा गया. शिवराज ने कहा, 'अगर कांग्रेस को राष्ट्र गीत के शब्द नहीं आते हैं या फिर राष्ट्र गीत के गायन में शर्म आती है, तो मुझे बता दें. हर महीने की पहली तारीख को वल्लभ भवन के प्रांगण में जनता के साथ वंदे मातरम् मैं गाऊंगा.'



ये भी पढ़ें-



इंदौर से सलमान खान को क्यों चुनाव लड़वाना चाहती है कांग्रेस, जानें 5 कारण

शादी के कार्ड में सपा कार्यकर्ता ने मांगे पार्टी के लिए वोट, अखिलेश बोले- शादी में जरूर आऊंगा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: February 1, 2019, 7:51 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading