• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • VIDEO : बाढ़ पीड़ितों के रेस्क्यू के लिए गए मंत्री नरोत्तम मिश्रा खुद ही फंस गए, फिर ऐसे किये गए एयरलिफ्ट

VIDEO : बाढ़ पीड़ितों के रेस्क्यू के लिए गए मंत्री नरोत्तम मिश्रा खुद ही फंस गए, फिर ऐसे किये गए एयरलिफ्ट

नरोत्तम मिश्रा अपने निर्वाचन क्षेत्र दतिया में बाढ पीड़ितों के राहत और बचाव कार्य के हालात का जायजा लेने गए हुए हैं.

नरोत्तम मिश्रा अपने निर्वाचन क्षेत्र दतिया में बाढ पीड़ितों के राहत और बचाव कार्य के हालात का जायजा लेने गए हुए हैं.

FLOOD IN MP -ग्वालियर चंबल का इलाका इन दिनों बाढ़ की विभीषिका झेल रहा है. बाढ़ से जो जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हैं उनमें से दतिया भी शामिल है. दतिया जिले के कई गांव बाढ़ के पानी में डूब चुके हैं. उसी का जायजा लेने के लिए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा मंगलवार को भोपाल से दतिया गए थे.

  • Share this:

भोपाल. ग्वालियर-चंबल में बाढ़ (Flood) के भीषण हालात से पूरी सरकारी मशीनरी जूझ रही है. सरकार ने पूरी ताकत लोगों को बचाने में झोंक दी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया. वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा भी ग्राउंड जीरो पर डट गए हैं. बुधवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की बाढ़ में फंसे लोगों को रेस्क्यू करने की हैरतअंगेज तस्वीरें सामने आईं.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया जिले के बाढ़ प्रभावित ग्राम कोटरा, बड़ौनकलां, हिनौतिया पहुंचे थे. तभी कोटरा में उन्हें 9 लोगों के बाढ़ के पानी में फंसे होने की जानकारी मिली. इनमें 4 महिलाएं और 5 पुरुष शामिल थे. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पहले मोटर बोट के जरिए इन लोगों को वहां से रेस्क्यू करने की कोशिश की. लेकिन उसी दौरान मोटर बोट पर पेड़ गिर जाने से वह क्षतिग्रस्त हो गई. इसके बाद वहां रेस्क्यू के लिए एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर को बुलाया गया. गृह मंत्री ने पहले बाढ़ में फंसे लोगों को रेस्क्यू कराया और फिर खुद भी हेलिकॉप्टर से एयरलिफ्ट होकर गांव से बाहर निकले.

यहां भी किया दौरा
गृह मंत्री ने बुधवार को गोराघाट पहुंचकर ग्वालियर-झांसी नेशनल हाईवे पर सिंध नदी पर बने पुल पर आई दरार का निरीक्षण भी किया. उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा. मिश्रा ने गोराघाट में कोटरा गांव के बाढ़ पीड़ितों को रखने के लिए बनाये गए राहत शिविर को देखा और अधिकारियों को व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने बाढ पीड़ितों को ढांढ़स बंधाते हुए कहा कि उन्हें चिन्ता करने की कोई आवश्यकता नहीं है.

 दतिया है बाढ़ की चपेट में
ग्वालियर चंबल का इलाका इन दिनों बाढ़ की विभीषिका झेल रहा है. बाढ़ से जो जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हैं उनमें से दतिया भी शामिल है. दतिया जिले के कई गांव बाढ़ के पानी में डूब चुके हैं. उसी का जायजा लेने के लिए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा मंगलवार को भोपाल से दतिया गए थे. आज उन्होंने दतिया के औरिना, हनोतिया, बडौनकला, कोटरा का दौरा किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज