रायसेन में मूसलाधार बारिश से बाढ़ के हालात, 13 जिलों में मौसम विभाग ने जताई भारी बारिश की संभावना

शनिवार सुबह से राजधानी भोपाल और रायसेन में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. रायसेन के बरेली में शुक्रवार रात 2 बजे से तेज मूसलाधार बारिश हो रही है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 3, 2019, 2:46 PM IST
रायसेन में मूसलाधार बारिश से बाढ़ के हालात, 13 जिलों में मौसम विभाग ने जताई भारी बारिश की संभावना
शनिवार सुबह से राजधानी भोपाल और रायसेन में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. रायसेन के बरेली में शुक्रवार रात 2 बजे से तेज मूसलाधार बारिश हो रही है.
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 3, 2019, 2:46 PM IST
मध्य प्रदेश में मानसून के चलते अगले 3-4 दिन में भोपाल समेत पूरे प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है. हालांकि इस बीच शनिवार सुबह से राजधानी भोपाल और रायसेन में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. रायसेन के बरेली में शुक्रवार रात 2 बजे से तेज मूसलाधार बारिश हो रही है. यहां अब तक 164.0 मिमी बारिश दर्ज की गई है. वहीं राज्य के अन्य 13 जिलों में शनिवार को भारी बारिश की संभावना है.

बीना नदी उफान पर, ग्यारसपुर का सड़क संपर्क टूटा 

बहरहाल, रायसेन में भारी बारिश के चलते बरेली की दाल मिल कॉलोनी में पानी भर गया है. वहीं सड़कों में 3 फीट ऊपर पानी बह रहा है. इस बारिश में बारना नदी का पुल और कहुला पुल दोनों पूरी तरह से डूब गए हैं. वहीं बेगमगंज में रात को हुई बारिश से बीना नदी उफान पर है. इससे ग्यारसपुर का सड़क संपर्क टूट गया है.

इधर, भोपाल में भी शनिवार सुबह से रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है. वरिष्ठ माैसम वैज्ञानिक एके शुक्ला ने बताया कि प्रदेश में मानसून की सक्रियता बरकरार है. अगले तीन-चार दिन बाद भोपाल समेत लगभग पूरे प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम-weather
ज्यादा बारिश के मामले में प्रदेश में भाेपाल पहले स्थान पर (सांकेतिक तस्वीर)


ज्यादा बारिश के मामले में प्रदेश में भाेपाल पहले स्थान पर

Loading...

बता दें कि मध्य प्रदेश में अब तक 449.5 मिमी बारिश हाे चुकी है. यह सामान्य 454.5 मिमी से 1 फीसदी कम है. भाेपाल में अब तक 67 प्रतिशत ज्यादा बारिश हाे चुकी है. ज्यादा बारिश के मामले में प्रदेश में भाेपाल पहले स्थान पर है. इस वजह से बड़े तालाब का लेवल 1663.50 से बढ़कर 1663.80 फीट पर पहुंच गया है.

24 घंटे में रायसेन में सबसे ज्यादा बारिश 

प्रदेश में बीते 24 घंटे में कुछ जिलों में अच्छी बारिश रिकॉर्ड की गई है. बता दें कि रायसेन की बरेली में 164.0 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई है, राजगढ़ के नरसिंहगढ़ में 70.0 मिमी, सीहोर की रेहटी में 48.6 मिमी, शिवपुरी में 45.0 मिमी, गुना में 40.6 मिमी, रीवा में 53.2 मिमी, सागर में 42 मिमी, रायसेन 21.0 मिमी, सतना में 11.4, नौगांव से 33.4 मिमी, गुना में 40.6 मिमी, होशंगाबाद में 73.0 मिमी, भोपाल में 2.0 मिमी, जबलपुर 2.0 मिमी, मंडला में 94.0 मिमी और इंदौर में 11.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

पर्यटन स्थलों के लिए चेतावनी 

इधर, मौसम विभाग ने राज्य के तमाम पर्यटन स्थलों के लिए चेतावनी जारी की है. इसमें खास तौर पर पेंच, कान्हा, भेड़ाघाट और ओंकारेश्वर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

आज इन 13 जिलों में हो सकती है भारी बारिश 

मौसम विभाग की मानें तो शनिवार को नीमच, मंदसौर, बुरहानपुर, हरदा, खंडवा, देवास, इंदौर, रायसेन, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला और छिंदवाड़ा में भारी बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें:- तस्लीमा नसरीन पर अमित शुक्ला ने किया था Sexist Comment 

ये भी पढ़ें:- बेटी ने घर से भागकर की शादी, नाराज पिता ने दिया 'मृत्यु भोज'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 2:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...