• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP में बाढ़ से बिगड़े हालात : शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर और श्योपुर में सेना संभालेगी मोर्चा, देखें Video

MP में बाढ़ से बिगड़े हालात : शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर और श्योपुर में सेना संभालेगी मोर्चा, देखें Video

ग्वालियर-चंबल संभाग में बाढ़ की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कई लोग अभी भी बाढ़ के पानी में फंसे हुए हैं.

Flood in MP : ग्वालियर-चंबल संभाग में बाढ़ की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कई लोग अभी भी बाढ़ के पानी में फंसे हुए हैं. बाढ़ के हालात से निपटने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) के बाढ़ प्रभावित इलाकों में सेना (Army) मोर्चा संभालेगी. ग्वालियर चंबल संभाग के बाढ़ प्रभावित शिवपुरी, दतिया, ग्वालियर और श्योपुर में सेना रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करेगी. आज रात तक सेना तैनात हो जाएगी. इस बीच सीएम शिवराज ने पीएम मोदी से फोन पर बात कर बाढ़ के ताजा हालात की जानकारी दी.

ग्वालियर-चंबल संभाग में बाढ़ की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कई लोग अभी भी बाढ़ के पानी में फंसे हुए हैं. बाढ़ के हालात से निपटने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बाढ़ की स्थिति के बारे में बताया और मध्यप्रदेश में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में भी जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में सेना की मदद के लिए प्रधानमंत्री से चर्चा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री को प्रदेश के लिए हरसंभव मदद का भरोसा दिया गया है.

सेना संभालेगी मोर्चा
प्रधानमंत्री से फोन पर चर्चा के तुरंत बाद बाढ़ प्रभावित इलाकों में सेना तैनात करने के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा ने बताया कि बाढ़ प्रभावित शिवपुरी, श्योपुर, ग्वालियर और दतिया में सेना तैनात करने का फैसला लिया गया है. बाढ़ बचाव कार्य के लिए सेना बुलाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

 
एयरफोर्स का रेस्क्यू शुरू
मंगलवार सुबह खराब मौसम की वजह से एयर फोर्स का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू नहीं हो पाया था. लेकिन अब एयरफोर्स के तीन हेलीकॉप्टर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए हैं. इन तीनों हेलिकॉप्टर ने आज ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी. एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर के जरिये फिलहाल शिवपुरी में बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने का काम किया जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज