• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP का संग्राम: विधायकों से मिलने गए दिग्विजय सिंह की अनशन की घोषणा, की यह मांग

MP का संग्राम: विधायकों से मिलने गए दिग्विजय सिंह की अनशन की घोषणा, की यह मांग

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए कहा कि कर्नाटक पुलिस उन्‍हें DCP ऑफिस ले गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के बागी विधायकों से मिलने के लिए वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) बेंगलुरू पहुंच गए. उन्होंने बेंगलुरू स्थित रमाडा होटल में रुके सभी विधायकों से मिलने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें बाहर ही रोक लिया. इस दौरान उनके साथ धक्‍कामुक्‍की भी की गई. इसके बाद वह पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए, जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से उन्हें हिरासत में ले लिया. कर्नाटक कांग्रेस के अध्‍यक्ष शिवकुमार को भी गिरफ्तार किया गया है. दिग्विजय सिंह को DCP ऑफिस ले जाया गया है.

    दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, 'कर्नाटक पुलिस हमें स्थानीय DCP ऑफ़िस लाई है. हमारी मांग है कि BJP की क़ैद में रह रहे हमारे विधायकों से हमें मिलने दिया जाए. जब तक हमारी मुलाक़ात अपने विधायकों से नहीं होगी, मैं अनशन की घोषणा करता हूं. हमारे देश में लोकतंत्र है.'



    'प्राइवेसी की रक्षा का ये ग़ज़ब उदाहरण है'
    दिग्विजय ने अपने एक और ट्वीट में लिखा, ‘बेंगलुरु पुलिस का कहना है कि हमारे जो विधायक यहां हैं, उनकी प्राइवेसी  के चलते हम उनसे नहीं मिल सकते हैं. निगरानी के लिए पुलिस 24 घंटे उनपर नज़र रखे है. प्राइवेसी की रक्षा का ये ग़ज़ब उदाहरण है! हर संवैधानिक अधिकार, हर संवैधानिक व्यवस्था की स्वार्थी व्याख्या BJP से सीखें.‘

    प्रदेश में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग
    बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्ययमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर प्रदेश में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की थी. इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मध्ये प्रदेश की कमलनाथ सरकार, स्पीकर और कांग्रेस पार्टी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा. इस मामले पर बुधवार 18 मार्च को सुनवाई होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज