लोक गीतों के जरिए लोग होंगे जागरूक, जानिए कोरोना की तीसरी लहर से आपको बचाने सीएम ने क्या बनाया एक्शन प्लान

मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए नया प्लान बनाया है. सीएम ने जागरूकता के लिए नए तरीकों के इस्तेमाल की बात कही है. (File)

मध्य प्रदेश सरकार ने तय किया है कि अब लोगों को लोक गीतों के जरिए जागरूक किया जाएगा. कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा प्लान बनाया है.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना की संभावित तीसरी लहर के बीच मध्य प्रदेश सरकार नया कदम उठाने जा रही है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित रखने के लिए सरकार लोगों को अब लोक़ गीतों के जरिए जागरूक करेगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों को कहा कि वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता अभियान के नए तरीकों को खोजा जाए. बार-बार लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए अब योजनाएं बनानी होंगी. उन्होंने कोविड-19 योजना लागू करवाने और सबको इलाज मुहैया कराने के लिए कमेटियों को तेजी के साथ काम करने की सलाह दी है. उन्होंने मुफ्त राशन वितरण करने और उस पर निगरानी के लिए अफसरों को दौरा कर मॉनिटरिंग करने को कहा है.

गांव-गांव होगा ये कार्यक्रम

सीएम शिवराज ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून पर गांव-गांव में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए भी कहा है. उन्होंने अमेरिका, इंग्लैंड, इटली, सिंगापुर  जैसे बड़े देशों में कोरोना लहर का तुलनात्मक अध्ययन करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि जहां पर अनलॉक किया गया है वहां पर भीड़ अनियंत्रित हो रही है इसे रोकना होगा. सीएम शिवराज ने क्राइसिस मैनेजमेंट समूह से भी सुझाव देने को कहा है.

प्रतिबंधित सेक्टरों के लिए मांगे सुझाव

सीएम शिवराज ने कहा है कि अनलॉक में कई क्षेत्रों को खोला गया है लेकिन अभी भी कई सेक्टर पर प्रतिबंधित हैं. जिन सेक्टर पर प्रतिबंध लगा है, उनको खोलने पर भी विचार करना होगा. इसके लिए भी जिला समूह को सुझाव देना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कमेटियों से कहा है कि अब प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ने नहीं दिया जाएगा. इसके लिए जो संभव हों वो कदम उठाए जाएं.  जिला क्राइसिस कमेटियों की बैठक में मंत्री जनप्रतिनिधि और अफसर शामिल हुए थे.

शिवराज कैबिनेट की मंत्रालय के बाहर अनौपचारिक बैठक आज

कोरोना काल के हालातों पर चर्चा के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक बुलाई है. इसके लिए सभी मंत्रियों को सुबह 10:30 बजे तक भोपाल आने के लिए कहा गया है. 11:00 बजे भोपाल से मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री भोपाल के समीप किसी एकांत में जाएंगे जहां पर कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तैयारियों समेत आत्मनिर्भर एमपी से जुड़े रोड में को लेकर चर्चा की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.