लाइव टीवी

MP के पूर्व मंत्री और विधायक सुरेंद्र पटवा को 6 महीने की सजा, 45 लाख का जुर्माना भी लगा

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 24, 2020, 11:34 PM IST
MP के पूर्व मंत्री और विधायक सुरेंद्र पटवा को 6 महीने की सजा, 45 लाख का जुर्माना भी लगा
पटवा को हाईकोर्ट में अपील करने के लिए 30 दिन का समय मिला.

भोपाल जिला अदालत की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने बीजेपी के पूर्व मंत्री और विधायक सुरेंद्र पटवा (Surendra Patwa) को छह महीने की सजा सुनाई है. इसके अलावा पर 45 लाख रुपए जुर्माना भी लगाया है.

  • Share this:
भोपाल. भोपाल जिला अदालत की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने बीजेपी के पूर्व मंत्री और विधायक सुरेंद्र पटवा (Surendra Patwa) को छह महीने की सजा सुनाई है. यह सजा चेक बाउंस और दूसरे से ली गई राशि को न लौटाने के चार अलग-अलग मामलों में सुनाई गई है. यही नहीं, कोर्ट ने पटवा पर 45 लाख रुपए जुर्माना भी लगाया है. हालांकि स्पेशल कोर्ट (Special Court) ने चारों मामले में पटवा को जमानत भी दी है. जबकि कोर्ट ने 50-50 हजार रुपए की जमानत देकर पटवा को हाईकोर्ट में अपील करने के लिए 30 दिन का समय भी दिया है.

यह है मामला
जिन चार मामलों में कोर्ट ने पटवा को सजा सुनाई. उसमें चेक बाउंस के साथ लोगों से उधार लिया पैसा ना लौटाने का मामला है. पहला मामला इंदौर के संजय जैन का है. बताया जा रहा है कि संजय जैन से पटवा ने अपने कारोबार के लिए 9 लाख रुपए उधार लिए थे. इस उधारी के लिए पटवा ने जैन को नौ लाख का चेक दिया था. इसी तरह इंदौर के सारिका जैन से भी साढ़े 9 लाख रुपए पटवा ने लेकर उसके एवज में चेक दिया था. जबकि इंदौर निवासी माया जैन से भी साढ़े 6 लाख, तो इंदौर की ही अनिता मित्तल से पांच लाख रुपए उधार लिए थे. हालांकि यह राशि जब पटवा नहीं दे सके, तो इन सभी लोगों ने पटवा के खिलाफ कोर्ट में मामला दायर किया था. कोर्ट ने चारों मामलों में चेक राशि 30 लाख की एवज में इसकी डेढ़ गुना राशि का जुर्माना करीब 45 लाख रुपए देने के लिए कहा है. सजा के साथ पटवा को अब 45 लाख रुपए जुर्माना राशि देना होगी.

पहले भी हो चुकी है सजा

यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कोर्ट सुरेंद्र पटवा को सजा सुना चुका है. पिछले साल 19 दिसंबर को चेक बाउंस के 2 अन्य मामलों में कोर्ट ने सुरेंद्र पटवा पर 30 लाख रुपए जुर्माना लगाया था. साथ ही कोर्ट ने उस समय भी पटवा को छह महीने की सजा सुनाई थी.

 

ये भी पढ़ें-हाथों में तलवार और घोड़ी पर होकर सवार होकर दुल्हनें निकलीं अपने दूल्हे को लेने

 

MP: अब छोटे शहरों के माफिया के खिलाफ कार्रवाई करेगी सरकार, बनाया एक्शन प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 11:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर