सांस की तकलीफ के चलते पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी नेशनल अस्पताल में भर्ती

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 21, 2019, 4:12 PM IST
सांस की तकलीफ के चलते पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी नेशनल अस्पताल में भर्ती
भोपाल - मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी का ICU में किया जा रहा इलाज.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश चंद्र जोशी का अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने के चलते उन्हें राजधानी भोपाल के नेशनल अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश चंद्र जोशी (former chief minister kailash chandra joshi) का अचानक स्वास्थ्य (Health) बिगड़ने के चलते उन्हें राजधानी भोपाल के नेशनल अस्पताल (National Hospital Bhopal) में एडमिट कराया गया है. बता दें कि कैलाश जोशी को मंगलवार की देर रात श्वास लेने में तकलीफ (Breathing Problem) होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस समय डॉक्टरों की निगरानी में आईसीयू (ICU) में उनका इलाज किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार पिछले अप्रैल माह में भी जोशी की तबीयत खराब हुई थी. उस समय भी उन्हें नेशनल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कैलाश जोशी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.




कैलाश जोशी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता रहे हैं. उन्होंने जनता पार्टी (Janata Party) के सदस्य के तौर पर जून 1977 से लेकर जनवरी 1978 तक मुख्यमंत्री के रूप में मध्य प्रदेश की सेवा की.

बता दें कि कैलाश जोशी 2004 से लेकर 2014 तक लोकसभा के सदस्य (Member of Parliament) रहे. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का सदस्य होते हुए सांसद के रूप में भोपाल लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया. इससे पहले 1955 में कैलाश जोशी हाटपिपल्या नगरपालिका के अध्यक्ष चुने गए. फिर 1962 से वह लगातार बागली क्षेत्र से विधानसभा के सदस्य रहे. 24 जून 1977 को कैलाश जोशी प्रदेश के पहले गैर कांग्रेसी मुख्यमंत्री के बने.
Loading...

ये भी पढ़ें - पंचतत्व में विलीन हुए बाबूलाल गौर, पोते आकाश ने दी मुखाग्नि

ये भी पढ़ें - भोपाल में तीन विदेशी युवतियों के साथ ग्राहक और दलाल गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 4:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...