Home /News /madhya-pradesh /

former chief minister kamal nath warn employees said congress to be won in 2023 amid panchayat poll

प्रशासन निष्पक्ष तरीके से कराए पंचायत चुनाव, याद रहे 15 महीने बाद बनेगी हमारी सरकार: कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व को चुनाव आयोग की निगरानी में सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी राजनैतिक दलों, प्रशासन और जनता जनार्दन की है.

कमलनाथ ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व को चुनाव आयोग की निगरानी में सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी राजनैतिक दलों, प्रशासन और जनता जनार्दन की है.

मध्यप्रदेश में निकाय और पंचायच चुनाव चल रहे हैं. ऐसे में दोनों दल अपनी पूरी शक्ति के साथ ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने पर लगाए हुए हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व को चुनाव आयोग की निगरानी में सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी राजनैतिक दलों, प्रशासन और जनता जनार्दन की है. परन्तु चुनावों को निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी तरीके से कराना प्रशासन की प्राथमिक जिम्मेदारी है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायतों के चुनाव हो रहे हैं. लोकतंत्र के इस महापर्व को चुनाव आयोग की निगरानी में सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी राजनैतिक दलों, प्रशासन और जनता जनार्दन की है. परन्तु चुनावों को निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी तरीके से कराना प्रशासन की प्राथमिक जिम्मेदारी है. पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने शनिवार को जारी एक बयान में यह बात कही.

कमलनाथ ने कहा कि अनैतिकता एवं सौदेबाजी की नींव पर मध्यप्रदेश में खड़ी भाजपा सरकार से शुचिता और नैतिकता की उम्मीद नहीं की जा सकती है. साथ ही उसके द्वारा प्रशासनिक मशीनरी पर अनाधिकृत दबाव डालकर उसका दुरुपयोग किये जाने की सम्भावनाओं से इंकार भी नहीं किया जा सकता. मुझे विश्वास है कि मध्यप्रदेश की प्रशासनिक मशीनरी चुनावों को संवैधानिक मूल्यों का पालन करते हुए निष्पक्षता से सम्पन्न करायेगी. कमलनाथ ने कहा कि लोकतंत्र में प्रशासन तंत्र की निरंतर निगरानी कर जनता मूल्यांकन करती है. चुनाव में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तंत्र सदैव सराहा जाता है. अन्यथा विपरीत परिस्थितियां बनती है और परिणाम भी भुगतने पड़ते हैं.

कमलनाथ बोले- प्रदेश में होगा परिवर्तन
श्री कमलनाथ ने याद दिलाया कि कांग्रेस पार्टी जनता की आवाज पर काम कर रही है. अगले 15 महीनों में मध्यप्रदेश में परिवर्तन होने जा रहा है और कांग्रेस की सरकार प्रदेश की जनता के बीच आ रही है. सभी ध्यान रखें कि समय बदलता है और साथ उसी का दिया जाता है. जो सच्चाई के साथ मजबूती से खड़ा हो रहा है. प्रशासनिक तंत्र निर्भीक और निष्पक्ष रहकर चुनाव कराये और लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाए. आगामी समय में मध्यप्रदेश के नवनिर्माण में साथ काम करें.

चुनावों से लोकतंत्र होगा मजबूत
कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में नगर निकाय और पंचायत के चुनाव प्रदेश में लोकतंत्र को मजबूत करेंगे. इन चुनावों के जरिए जनता शहर और गांव की सरकार एक साथ चुन रही है. पूरे प्रदेश की जनता में इन चुनावों को लेकर भारी उत्साह है. जनता ने अपना मन बना लिया है कि वह हर हाल में सत्य का साथ देगी. मुझे पूरा भरोसा है कि अधिकारी भी जनता की भावना के साथ रहेंगे और पूरी दुनिया में भारत और मध्य प्रदेश की लोकतांत्रिक प्रणाली की शुचिता की कीर्ति पताका फहराएगी.

Tags: Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर