मध्य प्रदेश उपचुनाव जीतने के लिये कमलनाथ का PLAN-M, 24 सीटों पर उतारे पूर्व मंत्री
Bhopal News in Hindi

मध्य प्रदेश उपचुनाव जीतने के लिये कमलनाथ का PLAN-M, 24 सीटों पर उतारे पूर्व मंत्री
एमपी विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी का एक्शन प्लान(फाइल फोटो)

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former CM Kamalnath) ने कहा है कि उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी 20 से 22 सीटों पर जीत हासिल करेगी और जिस तरीके से कांग्रेस सरकार को सत्ता से बाहर किया गया है उसका जवाब जनता उपचुनाव में बीजेपी को देने का काम करेगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भोपाल. मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. उपचुनाव की 24 सीटें जीतने के लिए कांग्रेस ने प्लान-एम (Plan-M) तैयार किया है. इस प्लान के तहत पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamalnath) ने उनकी सरकार में मंत्री रहे विधायकों को 24 सीटों पर जीत की जिम्मेदारी सौंपी है. पूर्व मंत्रियों को प्रभार वाले विधानसभा में पार्टी की नीति रीति तय करने से लेकर उम्मीदवार चयन करने और स्थानीय मुद्दों को तैयार करने के लिए तैनात किया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उपचुनाव में कांग्रेस की जीत तय करने के लिए मंत्रिमंडल में शामिल रहे सदस्यों को अब विधानसभा वार जीत की जिम्मेदारी दी है.

लॉकडाउन में फिलहाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूर्व मंत्री अपने प्रभार वाले विधानसभा क्षेत्र में संपर्क बनाने की कोशिश में जुट गए हैं. लॉकडाउन खुलने के बाद पूर्व मंत्री विधानसभा के दौरे कर स्थानीय मुद्दों की जानकारी जुटाने के साथ ही बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने का काम करेंगे.

किसको कहां की जिम्मेदारी-
1- पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया को सुरखी विधानसभा



2- प्रियव्रत सिंह को सुवासरा


3- सुखदेव पांसे को सांची
4- सचिन यादव को मुंगावली
5- जयवर्धन सिंह को आगर
6- सज्जन सिंह वर्मा को सांवेर
7- कमलेश्वर पटेल को अनूपपुर
8- डॉक्टर गोविंद सिंह को मेहगांव और गोहद
9- लाखन यादव को ग्वालियर

इसके अलावा कांग्रेस ने पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह,लाखन सिंह यादव, रामनिवास रावत को ग्वालियर. मुरैना, भिंड, दतिया समेत अशोकनगर गुना की भी जिम्मेदारी दी है.

पार्टी की जीत तय करने की जिम्मेदारी
उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए पार्टी लगातार रणनीति बनाने का काम कर रही है. इससे पहले पार्टी ने विधानसभावार प्रवक्ताओं की नियुक्ति जारी की थी. इसके बाद पूर्व मंत्रियों को विधानसभा वार जिम्मेदारी देकर कांग्रेस पार्टी के पक्ष में अभी से माहौल बनाने और बीजेपी के संभावित उम्मीदवारों के खिलाफ प्लान बनाने पर काम शुरू कर दिया है. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि उपचुनाव में जीत के लिए कांग्रेस पार्टी लगातार रणनीति बनाने का काम कर रही है और कांग्रेस के हर नेता पदाधिकारी को जीत के लिए जिम्मेदारी सौंपी जा रही है. उसी के तहत कुछ पूर्व मंत्रियों को भी विधानसभा में पार्टी की जीत तय करने की जिम्मेदारी दी गई है.

पीसीसी चीफ कमलनाथ का बयान
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी 20 से 22 सीटों पर जीत हासिल करेगी और जिस तरीके से कांग्रेस सरकार को सत्ता से बाहर किया गया है उसका जवाब जनता उपचुनाव में बीजेपी को देने का काम करेगी.

ये भी पढ़ें: बेहतर हो अगर शराब ठेकेदार और सरकार आपस में समन्वय बनाएं : हाईकोर्ट
First published: May 27, 2020, 4:56 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading