लाइव टीवी

लापता पोस्टर वार: MP के पूर्व सीएम कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ 26 मई को जाएंगे छिंदवाड़ा
Bhopal News in Hindi

Anurag Shrivastav | News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 10:41 PM IST
लापता पोस्टर वार: MP के पूर्व सीएम कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ 26 मई को जाएंगे छिंदवाड़ा
MP के पूर्व सीएम कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ 26 मई को जाएंगे छिंदवाड़ा (फाइल फोटो)

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को पूर्व सीएम कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ के कोरोना महामारी से निपटने के लिए छिंदवाड़ा (Chindwara) को दी गई मदद का भी ब्यौरा जारी किया.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा (Chindwara) में बीते दिनों पूर्व सीएम कमलनाथ (Former CM Kamalnath) और सांसद नकुल नाथ के लापता होने वाले पोस्टर के बाद मची सियासत के बाद अब कमलनाथ और नकुल नाथ 26 मई को छिंदवाड़ा पहुंचेंगे. छिंदवाड़ा से विधायक और सांसद नकुल नाथ 26 मई को छिंदवाड़ा पहुंचेंगे और 28 मई तक छिंदवाड़ा में रहेंगे. इससे पहले छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ के लापता होने वाले पोस्टर लगाए गए थे, जिसके बाद खासा सियासी बवाल मचा था.

पोस्टर की सियासत के बाद शनिवार को पूर्व सीएम और सांसद नकुल नाथ के छिंदवाड़ा पहुंचने के कार्यक्रम को जारी किया गया. इसके तहत कमलनाथ और नकुल नाथ अपने छिंदवाड़ा दौरे के दौरान कोरोना संक्रमण के बाद बने हालातों को लेकर बैठक करेंगे और फीडबैक लेंगेय छिंदवाड़ा में कमलनाथ नकुल नाथ के लापता पोस्टर के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला करना शुरू कर दिया था.

छिंदवाड़ा को दी गई मदद का ब्यौरा
वहीं कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को पूर्व सीएम कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ के कोरोना महामारी से निपटने के लिए छिंदवाड़ा को दी गई मदद का भी ब्यौरा जारी किया. इसके तहत बताने की कोशिश की गई के लॉकडाउन के चलते जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम कमलनाथ और नकुल नाथ के निर्देश पर वार्ड, गांव और शहर समेत पूरे जिले में भोजन, मास्क ग्लब्ज और राशन के देने का काम किया. कांग्रेस ने बताया कि 9 मई 2020 को कमलनाथ में 11 लाख रुपए की मदद छिंदवाड़ा को दी थी, जिससे गरीबों को भोजन की पूर्ति की गई. इसके अलावा नगर निगम आयुक्त के जरिए दो लाख की राहत राशिन की मदद की गई. 18 मई से दोबारा देश में लॉकडाउन-4 की घोषणा की गई, जिसके बाद पूर्व सीएम कमलनाथ सांसद नकुल नाथ ने 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी. यह पूरे छिंदवाड़ा में खर्च की गई. कांग्रेस ने बताया है कि पार्टी के पदाधिकारियों ने 5 वार्डों में 1500 किराना किट का वितरण किया.



कांग्रेस-बीजेपी के बीच आरोप का दौर


इससे पहले भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के लापता होने का मुद्दा कांग्रेस ने उठाया था. कांग्रेस के नेता रवि सक्सेना ने भोपाल सांसद का पता बताने वाले को पांच हजार का इनाम देने की बात कही थी. दरअसल लोगों की शिकायत इस बात को लेकर है कि उनके स्थानीय जनप्रतिनिधि संकट काल में गायब हैं और इसी को लेकर बीजेपी कांग्रेस पर और कांग्रेस बीजेपी पर नेताओं के लापता होने का आरोप लगाकर सियासी खेल खेल रही है.

ये भी पढ़ें: भोपाल: सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह किये बिना बीजेपी दफ्तर में 200 कार्यकर्ताओं ने ली सदस्यता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 10:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading