लाइव टीवी

MP स्थापना दिवस: बधाई के साथ सरकार पर बरसे शिवराज, शराब की दुकानों और मिडडे मील में अंडा देने पर दिया ये बयान

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 1, 2019, 5:11 PM IST
MP स्थापना दिवस: बधाई के साथ सरकार पर बरसे शिवराज, शराब की दुकानों और मिडडे मील में अंडा देने पर दिया ये बयान
रेवेन्यू बढ़ाने के लिए क्या सरकार अपराध भी बढ़ाएगी-शिवराज

मध्य प्रदेश के 64वें स्थापना दिवस (64th Foundation Day) के मौके पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने सभी प्रदेशवासियों को बधाई दी है. साथ ही उन्‍होंने कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) को विकास के रोडमैप पर साथ देने का वायदा किया है. हालांकि कई मुद्दों को लेकर उन्‍होंने सरकार पर निशाना भी साधा है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के 64वें स्थापना दिवस (64th Foundation Day) के मौके पर एक तरफ जहां पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Former CM Shivraj Singh Chauhan) ने कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) को विकास के रोडमैप पर साथ देने का वायदा किया तो वहीं दूसरी तरफ शराबबंदी के मुद्दे पर जमकर घेरा. शिवराज ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार शराबबंदी (Liquor Ban) पर लिए जा रहे फैसले वापस नहीं लेती, तो बीजेपी इसके विरोध में सड़कों पर उतरेगी. पूर्व सीएम की मानें तो उनकी सरकार ने प्रदेश में शराब की दुकानों की संख्या को सीमित करने का काम किया था. जबकि नर्मदा किनारे 5 किलोमीटर के दायरे में शराब की 78 दुकानें बंद की गई, लेकिन मौजूदा सरकार शराब दुकानों में अहाते खोलने की मंजूरी दे रही है. हालांकि इसके पीछे रेवेन्यू बढ़ाने के अजीब तर्क दिए जा रहे हैं.

शिवराज ने जताई ये चिंता
मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि देर रात तक बार खोले जाएंगे और शराबी वहां से शराब पीकर निकलेंगे तो इससे क्या अपराध की संख्या नहीं बढ़ेगी. रेवेन्यू बढ़ाने के लिए क्या सरकार अपराध भी बढ़ाएगी. साथ ही उन्‍होंने मांग की है कि सरकार शराब अहाते खोलने का फैसला वापस ले.

मंत्रियों के धरने पर शिवराज का तंज

केंद्र सरकार से एमपी के हिस्से का बजट लेने के लिए दिल्ली में मंत्रियों के धरने पर भी शिवराज ने सरकार को घेरा. शिवराज के मुताबिक उनके वक़्त में भी प्राकृतिक आपदाएं आती थीं, लेकिन तब जनता को तुरन्त राहत देने का काम किया जाता था और केंद्र से मदद का इंतजार नहीं करते थे. किसानों के खाते में अब तक 160 रुपए गेंहू का बोनस नहीं पहुंचा है. ये सरकार ध्यान भटकाने के लिए धरना प्रदर्शन की बातें कर रही है.

महापुरुषों के सम्मान में न हो राजनीति
होशंगाबाद में मध्य प्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम के कार्ड में दीनदयाल उपाध्याय की फोटो प्रकाशित होने और फिर हटाए जाने के मामले पर बोलते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राजनीतिक मतभेद महापुरुषों के सम्मान में सामने नहीं आना चाहिेए. उनकी मानें तो 31 अक्टूबर को उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद किया तो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी याद किया.
Loading...

अंडा परोसने का भी किया विरोध
आंगनबाड़ियों और मिडडे मील में अंडा दिए जाने का भी पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विरोध किया है. अंडे के वितरण पर बोलते हुए शिवराज ने कहा कि घर मे कोई व्यक्ति क्या खाता है इससे फर्क नहीं पड़ता, लेकिन अगर सरकारी प्रयोजन में ऐसे फैसले लिए जाते हैं तो फिर सोचना पड़ेगा. कुपोषण दूर करने के लिए सिर्फ अंडा जरूरी नहीं है. जहां सरकारी भोजन बंटे वो ऐसा हो जिससे किसी की धार्मिक भावना को ठेस न पहुंचे.

ये भी पढ़ें-
हनी ट्रैप केस: महिला आरोपियों पर शिकंजा कसा, मानव तस्करी को लेकर CID ने शुरू की पूछताछ

स्थापना दिवस पर CM कमलनाथ का संकल्प, नई उड़ान भरेगा MP, यह जनता की सरकार है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 4:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...