लाइव टीवी

हेमंत कटारे रेप केस: हनी ट्रैप से लेकर छात्रा के सुसाइड तक, ये है पूरा मामला

News18Hindi
Updated: May 3, 2019, 3:50 PM IST
हेमंत कटारे रेप केस: हनी ट्रैप से लेकर छात्रा के सुसाइड तक, ये है पूरा मामला
Hemant Katare Case

रेप केस के मामले के कई ट्विस्ट आने के बाद छात्रा ने अपनी शिकायत बहुत पहले ही वापस ले ली थी और कटारे को क्लीन चिट दे दी थी.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के राजनीतिक हलकों में तहलका मचा देने वाला कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे रेप केस मामला फिर एक बार सुर्ख़ियों में है. पीड़िता छात्रा ने जहर खाकर सुसाइड कर लिया है. हालांकि, रेप केस के मामले के कई ट्विस्ट आने के बाद छात्रा ने अपनी शिकायत बहुत पहले ही वापस ले ली थी और कटारे को क्लीन चिट दे दी थी.

यह मामला तब शुरू हुआ जब पिछले साल अटेर से तत्कालीन कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे ने क्राइम ब्रांच में हनीट्रैप का एक केस दर्ज कराया, जिसमें उन्होंने कहा कि उनसे फोन कर 20 से 25 लाख रुपए की मांग की जा रही है. इसके बाद पुलिस ने माखनलाल में पत्रकारिता की छात्रा रही एक लड़की को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया था.

इसके बाद जेल से ही छात्रा ने DIG को पत्र लिखकर हेमंत कटारे पर रेप का आरोप लगाया. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक के बाद एक कर वायरल हुए तीन वीडियो में छात्रा ने हेमंत कटारे पर यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगाए. युवती के हेमंत से रिलेशनशिप के साथ वॉट्सऐप चैटिंग भी सामने आई.

इसके बाद यह मामला उलझता चला गया. जेल से बाहर आकर छात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस की थी और कटारे पर गंभीर आरोप लगाए थे. इसके बाद बजरिया थाने में कटारे पर एफआईआर दर्ज हुई और महिला थाने में रेप का केस दर्ज हुआ. मामले में हेमंत कटारे ने हाईकोर्ट से बेल ले ली थी.

इस मामले में तब दिलचस्प मोड़ आ गया था जब छात्रा ने अचानक हेमंत कटारे को क्लीन चिट दे दी थी. छात्रा ने मीडिया के सामने हेमंत कटारे को बेकसूर बताते हुए बीजेपी नेता अरविंद भदौरिया को घटना का मुख्य सूत्रधार बताया था. छात्रा ने जेल के अंदर यौन शोषण होने का भी आरोप लगाया था.

बीजेपी नेता अरविंद भदौरिया अब अटेर से मौजूदा विधायक हैं. उन्होंने इस विधानसभा चुनाव में हेमंत कटारे को ही हराया. इस केस के लिए स्पेशल एसआईटी भी गठित की गई. पूरे मामले की अभी भी जांच चल रही थी, लेकिन छात्रा द्वारा क्लीन चिट दिए जाने के बाद मामला शांत हो गया था.

यह भी पढ़ें- हेमंत कटारे रेप केस: पीड़ित छात्रा ने यूपी में किया सुसाइड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 3, 2019, 3:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...