लाइव टीवी

शिवराज सरकार में मंत्री रहे सुरेंद्र पटवा को 6 महीने की जेल, बाद में मिली ज़मानत
Bhopal News in Hindi

Jitendra Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 19, 2019, 12:37 PM IST
शिवराज सरकार में मंत्री रहे सुरेंद्र पटवा को 6 महीने की जेल, बाद में मिली ज़मानत
पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटवा को ६ महीने को सज़ा, बाद में ज़मानत

शिवराज सरकार (shivraj singh chauhan) में संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री रहे सुरेंद्र पटवा (surendra patwa) पर 10 ओर 12 लाख के चैक बाउंस के मामले थे. इंदौर जिला कोर्ट ने धारा 138 के तहत मामला दर्ज करने का आदेश दिया था.

  • Share this:
भोपाल. बीजेपी विधायक (BJP MLA) प्रह्लाद लोधी (Prahlad lodhi) के बाद अब बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटवा (surendra patwa) को भोपाल की स्पेशल अदालत (special court) ने 6 महीने की जेल और 30 लाख रुपए जुर्माने की सज़ा सुनायी. लाखों रुपए के चेक बाउंस के दो अलग-अलग मामलों में स्पेशल कोर्ट ने बुधवार को पटवा को 6-6 महीने के सश्रम कारावास की सज़ा सुनायी. हालांकि बाद में उन्हें अदालत ने ज़मानत भी दे दी.

चैक बाउंस का केस
भोपाल स्थित MP MLA की स्पेशल कोर्ट ने सुरेंद्र पटवा के खिलाफ फैसला सुनाया. पटवा फिलहाल भोजपुर सीट से बीजेपी विधायक हैं. चैक बाउंस मामले में फंसे BJP के पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटवा के खिलाफ कोर्ट ने 12 लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने का आदेश दिया था.शिवराज सरकार में संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री रहे सुरेंद्र पटवा पर 10 ओर 12 लाख के चैक बाउंस के मामले थे. इंदौर जिला कोर्ट ने धारा 138 के तहत मामला दर्ज करने का आदेश दिया था. साथ ही सुरेंद्र पटवा को उस वक्त कोर्ट में हाजिर होने का समन जारी किया था.

समन जारी हुआ था

पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटवा ने 2015 में हरीश ट्रेडर्स से ब्याज पर 10 लाख रुपए उधार लिए थे.इसका ब्याज भी उन्होंने एक बार दिया था. शिकायत की गयी कि जब पटवा से मूल रकम मांगी गई तो उन्होंने 1 जनवरी 2018 को चैक दिया जो बाउंस हो गया.चैक बाउंस होने के बाद हरीश ट्रेडर्स की तरफ से सुरेन्द्र पटवा को नोटिस भेजा गया. पूर्व मंत्री ने नोटिस का जवाब नहीं दिया. जिस पर कोर्ट ने कंपलेंट दर्ज कर उन्हें कोर्ट में हाजिर होने का समन जारी किया था.

1 महीने की मोहलत
इस मामले में चैक से डबल राशि का जुर्माना और दो साल तक की जेल की सजा का प्रावधान है. पहले भी सुरेंद्र पटवा के खिलाफ कोर्ट 12 लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने का आदेश दे चुका था.बुधवार को स्पेशल कोर्ट के फैसले के बाद सुरेन्द्र पटवा ने इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देने के लिए एक महीने का समय मांगा. अदालत ने उन्हें 25-25 हजार की ज़मानत पर एक महीने की मोहलत दे दी.ये भी पढ़ें-सावधान! बाज़ार में पहुंच चुके हैं 10 हजार जाली सिम, 7 हज़ार में ई-वॉलेट

रेलवे स्टेशन पर आ धमके यमराज और यात्रियों को सुना दी सज़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 12:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर