MP By-Election: कमलनाथ की फिसली जुबान, BJP प्रत्याशी को कहा 'आइटम', शिवराज ने किया पलटवार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर पलटवार करते हुए माफी मांगने की नसीहत दी है.
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर पलटवार करते हुए माफी मांगने की नसीहत दी है.

मध्‍य प्रदेश उपचुनाव (MP By-election) में भाजपा और कांग्रेस नेताओं की जुबान फिसलने का सिलसिला बढ़ता जा रहा है. इस बीच डबरा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) द्वारा भाजपा की महिला प्रत्याशी इमरती देवी को आइटम कहने से बवाल मच गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 3:37 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (MP By-election) को लेकर भाजपा और कांग्रेस समेत सभी पार्टियां जोरदार प्रचार कर रही हैं. इस दौरान भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के जुबान फिसलने के किस्‍से खूब सामने आ रहे हैं. मध्‍य प्रदेश उपचुनाव में अभी 'भूखे नंगे घर का' और ' चुन्‍नू-मुन्‍नू' का बवाल थमा नहीं था कि इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने भाजपा की महिला प्रत्याशी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है. इसको लेकर विवाद हो गया है और भाजपा (BJP) ने पलटवार करते हुए उनकी आलोचना की है.

दरअसल, मध्य प्रदेश के डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए प्रचार करने पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा, 'सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे-साधे हैं. यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, 'यह क्या आइटम है'.
डबरा में कांग्रेस बनाम भाजपा की लड़ाईडबरा विधानसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा में जोरदार लड़ाई चल रही है. कांग्रेस ने यहां से सुरेंद्र राजेश को मैदान में उतारा है तो भाजपा की तरफ से इमरती देवी हैं, जो कि इस समय शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट में मंत्री हैं. इसके अलावा उन्‍हें ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया का कट्टर समर्थक माना जाता है. यही नहीं, वह कांग्रेस के उन 22 विधायकों में भी शामिल थीं, जिन्‍होंने कमलनाथ का साथ छोड़ भाजपा का दामन थामा था और शिवराज फिर से मध्‍य प्रदेश के सीएम बन गए.शिवराज ने किया पलटवारमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा,' कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं. कांग्रेस ने मुझे ‘भूखा-नंगा’ कहा और एक महिला के लिए आपने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी.

अपने दूसरे ट्वीट में शिवराज ने कहा, 'खुद को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ बताने वाले ऐसी ‘अमर्यादित भाषा’ का प्रयोग कर रहे हैं? नवरात्रि के पावन पर्व पर देश नारी की उपासना कर रहा है, ऐसे में आपके बयान से आपकी ओछी मानसिकता झलकती है. बेहतर होगा कि आप अपने शब्द वापिस लें और इमरती देवी सहित प्रदेश की हर बेटी से माफी मांगें.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज