• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP के पूर्व मंत्री बोले- Lockdown में पंडितों-पुजारियों को 10000 रुपए की मदद दे सरकार, देखें Video

MP के पूर्व मंत्री बोले- Lockdown में पंडितों-पुजारियों को 10000 रुपए की मदद दे सरकार, देखें Video

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने पुजारियों के खाते में 10-10 हजार रुपए देने की मांग की.

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने लॉकडाउन (Lockdown) के मद्देनजर पंडितों और पुजारियों के खाते में 10-10 हजार रुपए की सहायता राशि देने की मांग उठाई.

  • Share this:
    भोपाल. कोरोना वायरस (COVID-19) की रोकथाम को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराने के लिए सरकार ने धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों को बंद कर रखा है या ऐसे स्थानों पर जाने की पाबंदी लगा रखी है. ऐसे में मध्य प्रदेश के विभिन्न मंदिरों के पंडित और पुजारी भी परेशान हैं. चूंकि मंदिरों या अन्य धार्मिक स्थलों में इन दिनों श्रद्धालुओं की आवाजाही नहीं है, इसलिए उनकी आजीविका का संकट आ गया है. प्रदेश के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने आज इन पंडितों और पुजारियों की सुध ली. कमलनाथ सरकार में वरिष्ठ मंत्री रहे पीसी शर्मा ने 151 पंडितों और पुजारियों के बीच राशन का वितरण किया. इसके साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की कि लॉकडाउन के दौरान पंडितों और पुजारियों के हालात को देखते हुए सरकार इन्हें 10-10 हजार रुपए की सहायता दे.

    सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

    मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज के बैनर तले आज 151 ब्राह्मणों, पुजारियों को दाल-चावल, आटा, तेल, नमक आदि का वितरण किया. बाद में उन्होंने इसका एक वीडियो भी अपने टि्वटर हैंडल पर शेयर किया. इस वीडियो के जरिए शर्मा ने सरकार के सामने अपनी मांग रखी. शर्मा ने कहा, 'अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज मप्र के सहयोग से 151 ब्राह्मण, पुजारियों को दाल-चावल, आटा, तेल, नमक के पैकेट का वितरण किया. मैंने कई बार सरकार से पुजारियों एवं ब्राह्मणों के खातों में 10-10 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान करने की मांग उठाई है, उसे एक बार फिर दोहराता हूं.'



    पंडितों-पुजारियों के लिए कुछ नहीं किया सरकार ने

    पीसी शर्मा ने अपने टि्वटर हैंडल पर शेयर किए गए वीडियो में सरकार के ऊपर पंडितों और पुजारियों के लिए लॉकडाउन के दौरान सहायता के कोई काम नहीं करने का आरोप लगाया. शर्मा ने कहा, 'लॉकडाउन के दौरान मंदिर बंद हैं. ब्राह्मण समाज के ये कर्मकांडी मंदिरों में पूजा-पाठ कर जीवन चलाते हैं. सरकार ने इनके लिए कुछ नहीं किया. इसलिए सरकार से मेरी मांग है कि सरकारी मंदिरों के साथ-साथ राज्य के सभी मंदिरों के पुजारियों, पंडितों के खाते में 10-10 हजार रुपए की सहायता आनी चाहिए.'

    ये भी पढ़ें-

    MP विधानसभा उपचुनावः पहली बार BJP नेताओं और CM शिवराज के साथ बैठे सिंधिया

    पैसे निकालने जा रहे हैं तो सावधान! कहीं ATM से कोरोना की बीमारी साथ ना ले आएं

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज