Home /News /madhya-pradesh /

MP में फिर पावरफुल हुए पूर्व सरपंच, सरकार ने दिए प्रशासकीय और वित्तीय अधिकार...

MP में फिर पावरफुल हुए पूर्व सरपंच, सरकार ने दिए प्रशासकीय और वित्तीय अधिकार...

MP News. CM शिवराज सिंह चौहान ने आज की मीटिंग में पूर्व सरपंचों को अधिकार सौपते हुए कहा-पंचायत चुनाव जब होंगे, तब देखा जाएगा.

MP News. CM शिवराज सिंह चौहान ने आज की मीटिंग में पूर्व सरपंचों को अधिकार सौपते हुए कहा-पंचायत चुनाव जब होंगे, तब देखा जाएगा.

MP Big News. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रशासकीय समिति और प्रधानों के साथ वर्चुअल मीटिंग की. उसमें उन्होंने सभी प्रधानों को प्रशासकीय अधिकार देने का ऐलान कर दिया है. इन्हें पंचायत, जनपद पंचायत और जिला पंचायत स्तर वित्तीय अधिकार मिल गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्यप्रदेश में फिर पूर्व सरपंच पावरफुल हो गए हैं. सरकार ने सभी प्रधानों को प्रशासकीय अधिकार देने का ऐलान कर दिया है. इन्हें पंचायत, जनपद पंचायत और जिला पंचायत स्तर वित्तीय अधिकार मिल गए हैं.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रशासकीय समिति और प्रधानों के साथ वर्चुअल मीटिंग की. उसी में उन्होंने ये ऐलान किया. शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानों से कहा कि पंचायत चुनाव डिले हुए तो प्रशासकीय समिति बनाकर आपको दायित्व सौंपा था. लोकतंत्र में चुने हुए जनप्रतिनिधि जनता के प्रति जवाबदेह होते हैं, इसलिए प्रशासकीय समिति के अध्यक्ष और सचिव बनाकर जिम्मेदारी सौंपी थी. पंचायत चुनाव जब होंगे, तब देखा जाएगा.

कोरोना से निपटने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासकीय पावर देने के साथ प्रधानों से कोरोना की इस तीसरी लहर की लड़ाई में आगे आने की अपील की और उन्हें कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दीं. उन्होंने कहा हमें मैदान में उतरना है. पंचायत स्तर पर कोविड क्राइसिस कमेटी की जिम्मेदारी आपकी है.

सरकार से नाराजगी
कुछ दिन पहले सरकार ने इन पूर्व सरपंचों से वित्तीय अधिकार वापिस ले लिए थे. इसलिए वो सरकार से नाराज चल रहे थे. पूर्व सरपंचों ने सरकार से फिर से पावर दिए जाने की मांग की थी. इसी मांग के साथ बड़ी संख्या में पूर्व सरपंच बीजेपी मुख्यालय पहुंचे थे. संगठन के पदाधिकारियों से उन्होंने मुलाकात की थी. सभी पूर्व सरपंच अधिकार छिनने पर सरकार से नाराज थे. लेकिन अब सरकार ने फिर से इन्हें सभी अधिकार दे दिए हैं. चुनाव से पहले सरकार ने इनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश की है. पंचायत चुनाव नहीं होने के कारण पूर्व सरपंच समितियों के माध्यम से प्रशासनिक पावर का इस्तेमाल कर रहे थे. पूर्व सरपंचों का कहना था कि जब तक चुनाव नहीं हो जाते तब तक उन्हें यह पावर दिए जाएं.

Tags: Bhopal latest news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर