लाइव टीवी

मध्य प्रदेश में मुफ्त बनेंगे छात्राओं के ड्राइविंग लाइसेंस, परिवहन मंत्री ने की योजना की शुरूआत

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 19, 2019, 4:09 PM IST
मध्य प्रदेश में मुफ्त बनेंगे छात्राओं के ड्राइविंग लाइसेंस, परिवहन मंत्री ने की योजना की शुरूआत
मध्य प्रदेश में निशुल्क बनेंगे छात्राओं के ड्राइविंग लाइसेंस

कमलनाथ सरकार (Kamalnath government) प्रदेश के कॉलेजों में कैंप लगवाकर छात्राओं के मुफ्त ड्राइविंग लाइसेंस बनवा रही है. प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajput) ने आज भोपाल के नूतन कॉलेज (Nutan College bhopal) से 'इंदिरा प्रियदर्शिनी निशुल्क ड्राइविंग लाइसेंस योजना' की शुरुआत की.

  • Share this:
भोपाल. पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की जयंती के मौके पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में छात्राओं को मुफ्त ड्राइविंग लाइसेंस (Free Drvivng Licence) देने की योजना शुरु की गई है. इस योजना का नाम 'इंदिरा गांधी प्रियदर्शिनी निशुल्क ड्राइविंग लाइसेंस योजना' (Indira Gandhi Priyadarshini Nishulk Driving licence yojna) रखा गया है. इस योजना के तहत कॉलेज स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ-साथ महिलाओं को मुफ्त में ड्राइविंग लाइसेंस दिए जाएंगे. हालांकि मध्य प्रदेश में पहले से मुफ्त में महिलाओं को ड्राइविंग लाइसेंस दिए जाते हैं लेकिन योजना के तौर पर ये नई शुरुआत की गई है.

योजना की शुरुआत करने मंत्री पहुंचे नूतन कॉलेज
छात्राओं को मुफ्त लाइसेंस देने के लिए शुरु हुई 'इंदिरा प्रियदर्शिनी निशुल्क ड्राइविंग लाइसेंस योजना' की शुरुआत के मौके पर मध्य प्रदेश के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोविंद सिंह राजपूत राजधानी भोपाल के नूतन कॉलेज पहुंचे, जहां उन्होंने छात्राओं को ड्राइविंग लाइसेंस दिए. इस मौके पर कॉलेज के अंदर ही छात्राओं के लाइसेंस बनाने के लिए एक कैंप भी लगाया गया था, जहां छात्राओं ने टेस्ट देकर अपने लाइसेंस बनवाए. इस मौके पर छात्राओं को संबोधित करते हुए गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सरकार कामकाजी महिलाओं को भी लाइसेंस देगी.

ये भी पढ़ें -

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री ने गोडसे की आरती की, गांधीजी की हत्या पर दिया ये सनसनीखेज़ बयान
ऋषिकेश में फिसलीं उमा भारती, पैर में फ्रैक्चर : CM कमलनाथ ने कहा-Get well soon

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 4:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...