होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वालों के खिलाफ पुलिस को फ्री हैंड, गड़बड़ी करने पर NSA में होगी कार्रवाई

सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वालों के खिलाफ पुलिस को फ्री हैंड, गड़बड़ी करने पर NSA में होगी कार्रवाई

High Alert In MP. भोपाल के साथ सभी संवेदनशील जिलों में सेंट्रल पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. राजधानी में 6000 पुलिस जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं.

High Alert In MP. भोपाल के साथ सभी संवेदनशील जिलों में सेंट्रल पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. राजधानी में 6000 पुलिस जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं.

Tight Security : इंटेलिजेंस इनपुट मिला है जिसमें किसी अप्रिय घटना की आशंका जताई गयी है. इसी इनपुट के आधार पर जिला पुलिस ...अधिक पढ़ें

भोपाल. खरगोन में हुई हिंसा के बाद मध्य प्रदेश पुलिस ईद सहित आगामी दूसरे त्योहारों को ध्यान में रखते हुए हाई अलर्ट पर है. इंटेलिजेंस इनपुट के बाद मैदानी पुलिस को सौहार्द्र बिगाड़ने वाले लोगों पर कार्रवाई के लिए फ्री हैंड दे दिया है. इन लोगों पर NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी. पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के लिए स्थानीय पुलिस के साथ सेंट्रल पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है.

खरगोन हिंसा के बाद मध्य प्रदेश पुलिस त्योहारों के लिए सतर्क है. पुलिस मुख्यालय ने ईद, अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती सहित आगामी त्योहारों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. इंटेलिजेंस इनपुट के बाद मैदानी पुलिस को फ्री हैंड दिया गया है. माहौल खराब करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई होगी. साइबर सेल भी आपत्तिजनक पोस्ट पर नज़र रखे हुए है. सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वालों पर नेशनल सिक्यूरिटी एक्ट के तहत कार्रवाई होगी.

अप्रिय घटना की आशंका का इनपुट
इंटेलिजेंस इनपुट मिला है जिसमें किसी अप्रिय घटना की आशंका जताई गयी है. इसी इनपुट के आधार पर जिला पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. भोपाल के साथ सभी संवेदनशील जिलों में सेंट्रल पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. राजधानी में 6000 पुलिस जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं. NEWS18 से एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर ने कहा त्योहारों को देखते हुए पुलिस अलर्ट पर है. संवेदनशील इलाकों में पुलिस फोर्स को बढ़ाया गया है. ड्रोन और सर्विलांस से भी पुलिस कानून और सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखेगी.

ये भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया का PA बताकर सर्राफा कारोबारी को दी धमकी, अब पुलिस के हत्थे चढ़ा

जबलपुर में सड़क पर नहीं होगी नमाज
जबलपुर में ईद की नमाज अब सड़कों पर नहीं पढ़ी जाएगी. जबलपुर पुलिस और मस्जिद कमेटी ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है. शहर का अमन चैन बना रहे और ट्रैफिक बाधित न हो इसलिए ये फैसला लिया गया है. प्रशासन के फैसले का मुस्लिम समुदाय ने स्वागत किया है और पूरे सहयोग का वादा किया है. जबलपुर पुलिस और जामा मस्जिद अहले सुन्नत मस्जिद कमेटी ने शांति समिति की बैठक कर यह फैसला लिया है कि ईद की नमाज सड़क पर नहीं बल्कि दो पालियों में मस्जिद के अंदर ही पढ़ी जाएगी. चूंकि सड़क पर ईद की नमाज पढ़ने से यातायात बाधित होता था और हर साल घंटों जाम लगता था. आम जनता को परेशानी ना हो इसे देखते हुए पुलिस और मस्जिद कमेटी ने यह रास्ता निकाला है.

Tags: Eid, Madhya pradesh news, Security

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें