MP : सरकारी कर्मचारियों को शिवराज सरकार का तोहफा, प्रमोशन के बाद मिलेगा समयमान-वेतनमान
Bhopal News in Hindi

MP : सरकारी कर्मचारियों को शिवराज सरकार का तोहफा, प्रमोशन के बाद मिलेगा समयमान-वेतनमान
1 लाख कर्मचारियों को फौरन इसका लाभ मिलने लगेगा

वित्त विभाग (Finance department) ने समयमान- वेतनमान के नियम में बदलाव करते हुए नियम एकदम स्पष्ट कर दिया है. 8 से 10 साल की सेवा पूरी करने वाले कर्मचारियों (Employee) को 2 से लेकर 5 हज़ार रुपए का लाभ मिलेगा.

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है.  इन कर्मचारियों को प्रमोशन (promotion) के बाद समयमान वेतनमान दिया जा रहा है. प्रदेश भर के 4 लाख 75 हज़ार अधिकारियों कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा. वहीं, एक लाख कर्मचारियों को तो तुरंत इसका लाभ मिलने लगेगा.

वित्त विभाग ने बदला नियम
वित्त विभाग ने समयमान- वेतनमान के नियमों में बदलाव कर दिया है. अब तक पुराने नियमों के हिसाब से कर्मचारियों की पदोन्नति हो जाती थी तो उन्हें आगे किस तरह से लाभ दिया जाएगा यह स्पष्ट नहीं था. लेकिन नये नियमों में यह स्पष्ट कर दिया गया है कि प्रमोशन के बाद समयमान वेतनमान का क्या तरीका होगा.यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है. एक लाख से ज़्यादा अधिकारी-कर्मचारियों को तुरंत इसका फायदा मिलने लगेगा. 8 से 10 साल की सेवा पूरी करने वाले कर्मचारियों को 2 से लेकर 5 हज़ार रुपए का लाभ मिलेगा.

ये है प्लान
नौकरी में आने के बाद अगर किसी अधिकारी को 5 साल बाद प्रमोशन मिल जाता है तो उसे दूसरा समयमान वेतनमान 13 साल पूरे होने पर और तीसरा 27 साल की सेवा के बाद मिल जाएगा. अगर किसी अधिकारी को 20 साल में दूसरा प्रमोशन मिलता है तो उसे तीसरा समयमान वेतनमान 30 साल की नौकरी के बाद मिलेगा.



कर्मचारियों को इस तरह से मिलेगा फायदा 
प्रदेश भर में 2 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों को इस तरह से इसका फायदा मिलेगा.यदि 8 साल में कर्मचारियों को पहला प्रमोशन मिलता है तो दूसरा समयमान वेतनमान 18 साल की सेवा के बाद और तीसरा 30 साल की सेवा के बाद मिल जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज