लाइव टीवी
Elec-widget

MP में एक साल में भरे जाएंगे खाली पड़े सरकारी पद

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 22, 2019, 1:45 PM IST
MP में एक साल में भरे जाएंगे खाली पड़े सरकारी पद
एमपी में एक साल में भरे जाएंगे सरकारी पद

सीएम कमलनाथ (cm kamalnath) का आदेश मिलते ही इन विभागों में खाली पद (Vacant post) भरने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. खाली पदों का चार्ट और भर्ती प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में सरकार बंपर सरकारी नौकरियां (government jobs) देने वाली है. एक साल में खाली पद भरे जाएंगे. सरकार ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है. उसका दावा है कि एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिलेगी. सीएम कमलनाथ (cm kamalnath) का निर्देश मिलते ही विभागों में काम शुरू हो गया है.

कमलनाथ सरकार 15 साल बनाम 11 महीने के अपने ग्राफ में एक और उपलब्धि जोड़ने की तैयारी में है. सरकार प्रदेश के युवाओं को सरकारी नौकरी देने जा रही है. वो सबसे पहले अलग-अलग सरकारी विभागों में खाली पड़े पद भरेगी. स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग,महिला बाल विकास,सामाजिक न्याय,स्वास्थ्य,पुलिस सहित करीब एक दर्जन विभाग उसकी लिस्ट में शामिल हैं शामिल हैं. सबसे पहले इन विभागों में खाली पड़े पदों पर नयी नियुक्तियां की जाएंगी.
प्रक्रिया शुरू
सीएम का आदेश मिलते ही इन विभागों में खाली पद भरने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. खाली पदों का चार्ट और भर्ती प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है. ये पद बरसों से खाली हैं जिन्हें भरा नहीं गया. अब कमलनाथ सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी देने के लिए काम शुरू कर रही है.

ये है प्लान
मध्य प्रदेश में इस वक्त करीब-करीब हर विभाग में पद खाली पड़े हैं. सरकार का ध्यान इन्हीं पर है. प्लान ये है कि सभी पर एमपीपीएससी और पीईबी के ज़रिए भर्ती की जाए. इसमें संविदा कर्मचारियों को मौका दिया जाएगा. दिव्यांगजनों को आरक्षण दिया जाएगा.

बीजेपी की आपत्ति
Loading...

कहा जा रहा है कि ये पद शिवराज सरकार के दौरान भी खाली थे, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया. अब कमलनाथ सरकार के फैसले पर बीजेपी का कहना है, सरकारी विभागों में कई पद ऐसे हैं जिन पर कांग्रेस ने अघोषित प्रतिबंध लगा रखा है. पीएससी में भी उम्र का विवाद सुलझाया नहीं गया है. बीजेपी का कहना है, बेहतर है सरकार धरातल पर काम करे वरना पार्टी आंदोलन करेगी.​

ये भी पढ़ें-भोपाल में आलमी तब्लिगी इज्तिमा शुरू, इस बार 35 देशों की जमातें शामिल

लोकायुक्त छापा : हजार रुपए तनख्वाह वाला पंचायत सचिव करोड़ों का मालिक निकला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 1:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...