लाइव टीवी
Elec-widget

प्याज बेच रही है कमलनाथ सरकार: आइए, 50 रुपए में 1 किलो ले जाइए

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 14, 2019, 4:50 PM IST
प्याज बेच रही है कमलनाथ सरकार: आइए, 50 रुपए में 1 किलो ले जाइए
सरकार ने प्याज के सरकारी स्टॉल खोले

प्याज (Onion) के दाम कम करने के लिए सरकार ने कुछ और कदम उठाए हैं. व्यापारियों के लिए प्याज भंडारण (Onion Storage) की सीमा तय कर दी गयी है. अब वो एक बार में 100 क्विंटल से ज्यादा प्याज अपने स्टॉक (Stock) में जमा नहीं कर पाएंगे.

  • Share this:
भोपाल. प्याज (onion) के बढ़ते दामों से राहत देने के लिए कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) ने अब खुद प्याज बेचने का फैसला किया है. राजधानी भोपाल में प्याज के 4 सरकारी स्टॉल (Government Stalls of Onion) खोले गए हैं. इन स्टॉल पर प्याज, 50 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बेचा जा रहा है. जहां हर ग्राहक एक बार में दो किलो प्याज एक साथ ख़रीद सकता है.

प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं. दाम में लगी आग से आम जनता ही नहीं सरकार भी परेशान है. बीते कुछ दिनों में प्याज के दामों में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है. प्याज के भाव मंडियों में 90 से 100 रुपए प्रति किलो तक जा पहुंचे हैं. लोग परेशान हुए तो उन्हें राहत देने के लिए सरकार ने प्याज बेचने का फैसला किया. जिसके बाद निर्देश पर जिला प्रशासन प्याज के स्टॉल खोल रहा है. इन सरकारी दुकानों पर 50 रुपए प्रति किलो के हिसाब से प्याज बेचा जाएगा.उम्मीद की जा रही है कि सरकारी रेट पर बाजार में प्याज बिकने से मंडियों में भी भाव में कमी आएगी.

कहां कहां खोले गए हैं स्टॉल

राजधानी भोपाल में प्याज के 4 स्टॉल खोले गए हैं. इन पर एक बार में कोई भी व्यक्ति एक बार में दो किलो तक प्याज खरीद सकता है.

1- बैरागढ़ मुख्यमंडी
2- बिट्टन मार्केट मुख्य सब्जी मंडी
3- भेल पिपलानी पेट्रोल पंप
Loading...

4- सर्वधर्म कॉलोनी कोलार रोड

दाम पर कंट्रोल की कोशिश

प्याज के दाम कम करने के लिए सरकार ने कुछ और कदम उठाए हैं. व्यापारियों के लिए प्याज भंडारण की सीमा तय कर दी गयी है. अब वो एक बार में 100 क्विंटल से ज्यादा प्याज अपने स्टॉक में जमा नहीं कर पाएंगे. इससे ज्यादा का स्टॉक रखने पर प्रशासन, व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. राजधानी भोपाल के बाद प्रदेश के और भी कई और शहरों में प्याज के सरकारी स्टॉल खोले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

बाल दिवस पर CM कमलनाथ की शिक्षकों से अपील-समय पर स्कूल आएं, गंभीरता से पढ़ाएं

छोटे भाई ने लांघी बयानों की 'लक्ष्मण' रेखा, तो बड़े भाई दिग्विजय सिंह ने दी नसीहत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 4:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com