Home /News /madhya-pradesh /

मंदसौर गोलीकांड रिपोर्ट का फिर रिव्यू करेगी सरकार, कानून व्यवस्था को लेकर कल 11 बजे बैठक

मंदसौर गोलीकांड रिपोर्ट का फिर रिव्यू करेगी सरकार, कानून व्यवस्था को लेकर कल 11 बजे बैठक

मंदसौर गोलीकांड रिपोर्ट का फिर रिव्यू करेगी सरकार

मंदसौर गोलीकांड रिपोर्ट का फिर रिव्यू करेगी सरकार

मंदसौर गोलीकांड पर पुलिसकर्मियों को मिली क्लीन चिट पर मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि मंदसौर गोलीकांड की रिपोर्ट को एक बार फिर रिव्यू किया जाएगा और जिसने भी कानून हाथ में लिया है उसे बक्शा नहीं जाएगा.

लोकसभा चुनाव के बाद अब फिर विभागवार स्थिति जानने के लिए सीएम कमलनाथ और विभागीय मंत्री बैठक कर हैं. इसी कड़ी में कल गृह मंत्री बाला बच्चन प्रदेश की कानून व्यवस्था को रिव्यू करने के लिए बैठक करेंगे. इसमें महिला सुरक्षा के मुद्दे पर भी चर्चा होगी. कल मंत्रालय में 11 बजे ये बैठक रखी गयी है. वहीं गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि पहले हुई रिव्यू बैठक में सरकार ने अहम फैसला लिया. जिसमें किसानों पर दर्ज केस वापस किये जाएंगे. वहीं मंदसौर गोलीकांड पर पुलिसकर्मियों को मिली क्लीन चिट पर मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि मंदसौर गोलीकांड की रिपोर्ट को एक बार फिर रिव्यू किया जाएगा और जिसने भी कानून हाथ में लिया है उसे बक्शा नहीं जाएगा.

क्या है मंदसौर गोलीकांड मामला

6 जून 2017 को मंदसौर में हुए किसानों के हिंसक प्रदर्शन में शिवराज सरकार बैकफुट पर आ गई थी. किसी ने नहीं सोचा था कि मध्यप्रदेश में एसएमएस और सोशल मीडिया से शुरू हुआ किसान आंदोलन इतना खतरनाक रूप ले लेगा. आंदोलन के दौरान किसान इतने हिंसक हो जाएंगे. इस बात का अंदाजा सरकार नहीं लगा पाई. पुलिस किसानों को खदेड़ने की कोशिश की तो हालात बेकाबू हो गए. उग्र भीड़ ने 25 ट्रकों को आग के हवाले कर दिया था. पुलिस ने काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. तो किसान खेतों में फैल गए और पुलिस को घेरकर पथराव शुरू कर दिया. इस दौरान फायरिंग में छह लोगों की मौत हुई थी.

सीआरपीएफ के जवानों को जैन आयोग ने दिया था क्लीन चिट

आंदोलन के बाद पूरे देश में खूब हंगामा मचा. मध्य प्रदेश सरकार ने आंदोलन की जांच के लिए जैन आयोग का गठन किया. और एक साल तक ये नहीं पता चला कि किसानों पर गोली किसने चलाई. अंततः जैन आयोग ने अपनी रिपोर्ट सौंपी और इसमें सीआरपीएफ के जवानों को क्लीन चिट दे दी गई.

मंदसौर से ही फूंका गया था विधानसभा चुनाव का बिगुल

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का बिगुल मंदसौर से ही फूंका था. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंदसौर से पूरे देश के किसानों को संबोधित किया था और उन्होंने वहीं से ऐलान किया था कि कांग्रेस अगर सत्ता में आई तो किसानों का कर्ज माफ़ होगा. इतना ही नहीं उस दिन राहुल गांधी उनके परिजनों से मिले थे जिनकी गोलीकांड में मौत हुई थी.

ये भी पढ़ें- जिस मुद्दे पर बनी कांग्रेस सरकार, क्या था मंदसौर गोलीकांड

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Tags: Bhopal news, Madhya pradesh news, Madhyapradesh news, Mandsaur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर